Home /News /ajab-gajab /

महिला ने सोशल मीडिया पर किया मर्दों को लेकर ऐसा ट्वीट, अब 5 महीने तक रहना होगा जेल में !

महिला ने सोशल मीडिया पर किया मर्दों को लेकर ऐसा ट्वीट, अब 5 महीने तक रहना होगा जेल में !

पिनार यिलदिरिम (Pinar Yildirim) के ट्वीट को पुरुषों का अपमान मानकर उन्हें जेल की सज़ा सुनाई गई है.

पिनार यिलदिरिम (Pinar Yildirim) के ट्वीट को पुरुषों का अपमान मानकर उन्हें जेल की सज़ा सुनाई गई है.

महिलाओं (Woman Rights in Islamic Countries) के लिए इस्लामिक देशों में तरह-तरह के प्रतिबंध (Ban On Women) लगाए जाते हैं. हालांकि पुरुषों को लेकर अगर कोई छोटा सा भी कमेंट कर दिया जाए तो ऐसे देशों में महिलाओं को जेल की सज़ा (Woman Jailed for Tweet) सुनाने से भी गुरेज नहीं किया जाता. ताज़ा मामला तुर्की (Turkey) का है, जहां एक एक्टिविस्ट और सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर (Social Media Influencer) को अपने एक कमेंट के बदले 5 महीने तक जेल (Woman Jailed For Tweet on Men) में रहने की सज़ा सुनाई गई है. महिला ने एक ट्वीट किया था, जिसे कोर्ट ने पुरुषों का अपमान माना है. दिलचस्प बात ये है कि महिला इस बात पर सफाई दे रही है, लेकिन उसकी बात कोई सुन ही नहीं रहा.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया के तमाम देशों में आपने महिलाओं को लेकर तरह-तरह अजीबोगरीब नियम-कायदे (Weird Rules for Women) सुने होंगे, लेकिन पुरुषों को लेकर एक टिप्पणी तुर्की (Turkey) में कोर्ट को इतनी बुरी लगी कि महिला को 5 महीने तक जेल की सज़ा सुना दी गई. दिलचस्प बात ये है कि महिला का कहना है कि ट्विटर (Woman’s Tweet on Men) पर लिखी गई उसकी टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया गया है.

    Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक तुर्की में रहने वाली 34 साल की पिनार यिलदिरिम को 5 महीने की सज़ा सुनाई गई है. अदालत में उनके किए गए एक ट्वीट को पुरुषों के लिए अपमानजनक पाया गया है. जिसके बाद उन्हें जेल जाने का आदेश दे दिया गया है. पिना यिलदिरिम तुर्की में महिला अधिकारों के लिए लड़ने वाली एक्टिविस्ट हैं और सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर भी. ऐसे में उनके एक ट्वीट पर दी गई सज़ा सुर्खियां बन गई है.

    मर्दों को लेकर किया था छोटा सा ट्वीट
    टर्किश लेखिका और महिला अधिकारों के लिए काम करने वालीं 34 वर्षीय पिनार यिलदिरिम (Pinar Yildirim) के एक ट्वीट को लेकर उन्हें 5 महीने जेल की सज़ा दी गई है. हालांकि उनका दावा है कि उनके ट्वीट के साथ छेड़छाड़ हुई है. पिनार का कहना है कि उन्होंने ट्वीट किया था – I still like man, जिसे छेड़छाड़ करके कोर्ट में I don’t like man के तौर पर पेश किया गया. इसी ट्वीट को पुरुषों के लिए अपमानजनक बताकर पिनार को सज़ा सुना दी गई. इस सज़ा को लेकर देश की महिलाओं में गुस्सा है. उनका कहना है कि सिर्फ एक ट्वीट के लिए जेल भेजना गलत है.

    ये भी पढ़ें- Weird: बॉडी पर नंबर लिखने का अजीबोगरीब ट्रेंड, अच्छी नींद से लेकर वज़न घटाने तक के लिए मौजूद हैं कोड 

    अपील करेंगी पिनार यिलदिरिम
    एक्टिविस्ट पिनार ने इस सज़ा के खिलाफ हायर कोर्ट में अपील की है. यहां भी अगर वे हार जाती हैं, तो उन्हें जेल की हवा खानी ही पड़ेगी. उन्होंने बताया कि नेटफ्लिक्स पर एक सीरीज को लेकर उन्हें ‘I still like man’ का ट्वीट किया था, जिसे रेडियो एंड टेलीविजन सुप्रीम काउंसिल ने समलैंगिकता को बढ़ावा देने वाला बताया है और उसे मर्दों को नापसंद करने वाले ट्वीट के तौर पर ब्रांड किया गया. पिनार ने साफ किया है कि उन्होंने गे और होमोसेक्सुअलिटी से जुड़े शो देखे हैं, लेकिन पुरुषों को लेकर उनकी सोच ऐसी नहीं है.

    Tags: Bizarre story, Turkey, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर