होम /न्यूज /अजब गजब /

हैलीपैड पर टकरा गए दो हेलीकॉप्टर्स, एक लैंडिंग तो दूसरा टेक ऑफ की तैयारी में हुआ हादसे का शिकार

हैलीपैड पर टकरा गए दो हेलीकॉप्टर्स, एक लैंडिंग तो दूसरा टेक ऑफ की तैयारी में हुआ हादसे का शिकार

सौ.ट्विटर/@LookedExpensive- हेलीपैड पर दो हेलीकॉप्टर्स के परखच्चे उड़ते देख दंग रह गए लोग, दोनों हेलीकॉप्टर्स की बीच की कम दूरी बनी वजह

सौ.ट्विटर/@LookedExpensive- हेलीपैड पर दो हेलीकॉप्टर्स के परखच्चे उड़ते देख दंग रह गए लोग, दोनों हेलीकॉप्टर्स की बीच की कम दूरी बनी वजह

ट्विटर पेज @LookedExpensive पर शेयर एक वीडियो ने सबके होश उड़ा दिए. हैलीपैड पर एक साथ 2 हेलिकॉप्टर आपस में टकराए तो देखते ही देखते दोनों के परखच्चे उड़ गए. एक लैंडिंग तो दूसरा टेक ऑफ की तैयारी में था. मगर दूरी का सही अंदाजा नहीं लगा और घटना सामने आई.

अधिक पढ़ें ...

सड़क हादसे आए दिन सामने आते रहते हैं. रोड पर कार, बस, बाइक और रिक्शे की टक्कर आम बात हो गई है. कभी किसी ड्राइवर की गलती के चलते तो कभी लापरवाही या जल्दबाजी बड़े हादसे की वजह बनती है. ट्रेन के साथ भी छोटी मोटी घटना सामने आ ही जाती है. लेकिन उड़ान भरने वाली साधनों के साथ ऐसी घटनाएं आम नहीं होती. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हैलीपैड पर दो हेलीकॉप्टर्स आपस में ऐसा टकराए कि हादसे की वजह बन गए.

ट्विटर पेज @LookedExpensive पर शेयर एक वीडियो को देख आप आपके होश फाख्ता हो जाएंगे. हैलीपैड पर एक साथ दो हेलिकॉप्टर्स आपस में टकराए तो फिर देखते ही देखते दोनों के परखच्चे उड़ गए. एक लैंडिंग तो दूसरा टेकऑफ की तैयारी में था. लेकिन दूरी का अंदाजा ठीक से न लग पाने के चलते ये जबरदस्त हादसा सामने आया.

लैंडिंग और टेकऑफ के बीच हादसे ने बना ली अपनी जगह
वायरल वीडियो में साफ साफ दिखाई दे रहा है ये कैसे हेलीपैड पर दो हेलिकॉप्टर्स आपस में टकराए और फिर दोनों दुर्घटना का शिकार हो गए. एक हेलिकॉप्टर हेलीपैड पर पहले से मौजूद था और उड़ान भरने की तैयारी में था. उसके पंखे डोलने शुरू हो गए थे, तभी एक हेलिकॉप्टर हवा से उड़ता हुआ जमीन पर उतरने की तैयारी में था. इसमें कोई नई बात नहीं है जब एक हेलिकॉप्टर उड़ान भरने की और एक उड़ान को थामने की तैयारी में हो. लेकिन इसके लिए जरूरी होता है सही दूरी और समय का अंदाजा हो ना. और हेलिकॉप्टर के पायलट इन दोनों ही बातों का ख्याल रखने में नाकाम रहे. एक साथ दोनों के नाचते पंखे आपस में टकराए और हेलिकॉप्टर के परखच्चे उड़ गए.

एक चूक और दो हेलीकॉप्टर्स तबाह
जो हेलिकॉप्टर लैंडिंग कर रहा था उसके पायलट ने अगर हेलीपैड पर पहले से खड़े हेलिकॉप्टर से उचित दूरी का अंदाजा लगाकर सही जगह पर लैंडिंग की होती तो ये हादसा रोका जा सकता था. लेकिन शायद पायलट इस ओवर कॉन्फिडेंस में था की वो कम से कम दूरी में लैंडिंग करने में कामयाब हो जाएगा. इससे उसकी गलती कहें या लापरवाही? लेकिन उसकी ये चूक एक बड़े हादसे की वजह बन गई.

Tags: Accident video, Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर