दो सांपों की ऐसी लड़ाई नहीं देखी होगी आपने, VIDEO हुआ वायरल

दो सांपों की ऐसी लड़ाई नहीं देखी होगी आपने, VIDEO हुआ वायरल
फोटो साभारः ट्विटर

Snake fight viral video : जमीन-जायदाद के लिए इंसानों की लड़ाई के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा पर क्या आप जानते हैं कि जानवरों में भी इस तरह की लड़ाइयां होती हैं? दुनिया में ऐसे बहुत से जानवर और पशु-पक्षी हैं, जो अपने क्षेत्र और दोस्तों के लिए एक-दूसरे से लड़ते रहते हैं. ऐसे ही वर्चस्व की लड़ाई हुई दो सांपों के बीच.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 10:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जमीन-जायदाद के लिए इंसानों की लड़ाई के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा पर क्या आप जानते हैं कि जानवरों में भी इस तरह की लड़ाइयां होती हैं? दुनिया में ऐसे बहुत से जानवर और पशु-पक्षी हैं, जो अपने क्षेत्र और दोस्तों के लिए एक-दूसरे से लड़ते रहते हैं. ऐसे ही वर्चस्व की लड़ाई हुई दो सांपों के बीच. आईएफएस ऑफिसर सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पर दो सांपों (Snake Fight) के बीच इस खतरनाक लड़ाई के वीडियो को शेयर किया है. ये वीडियो किसी घने जंगल का लग रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो सांप सड़क किनारे पानी में लड़ रहे हैं. वो लड़ाई करते-करते सड़क पर आ जाते हैं और वहां लड़ाई को जारी रखते हैं. दोनों एक-दूसरे से लिपट जाते हैं और एक दूसरे पर वार करना शुरू कर देते हैं. इन दोनों सांपों को रेट स्नेक बताया जा रहा है. सुशांत नंदा ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'रेट स्नेक प्रभुत्व के लिए मुकाबला करते हैं. यहां दो मेल स्नेक अपने क्षेत्र को परिभाषित करने और अपने साथी की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं.' आप भी देखिए VIDEO...


नंदा ने इस वीडियो को आज ही सुबह शेयर किया है. अब तक इस वीडियो पर हजारों व्यूज आ चुके हैं. साथ ही 100 से ज्यादा लाइक्स और कई रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, 'लेकिन सच्चाई यह है कि यह लड़ाई नहीं, बल्कि रोमांस कर रहे हैं. ऐसे वीडियो मैंने कई बार देखे हैं.' इस पर सुशांत नंदा ने लिखा, 'यह एक गलत धारणा है.'



नंदा सोशल मीडिया पर अपने खास वीडियोज के लिए जाने जाते हैं. वे जानवरों और पशु-पक्षियों के रोमांचित कर देने वाले वीडियो अपनी टाइमलाइन पर शेयर करते रहते हैं. उनके सभी वीडियो और फोटोज को वायरल होने में जरा भी समय नहीं लगता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading