अपना शहर चुनें

States

दो अलग-अलग महिलाओं ने दिया 'जुड़वां' बच्चियों को जन्म, जानिए कैसे हुआ यह चमत्कार

सांकेतिक फोटो (Pixabay)
सांकेतिक फोटो (Pixabay)

डॉक्टरों को जांच में पता चली की कैल्सी पीयर्स (Kelsi Pierce) के फैलोपियन ट्यूब्स में ब्लॉक है. अपनी बेटी की परेशानियों को देखते हुए 52 वर्षीय मां लीजा रदरफोर्ड (Lisa Rutherford) भी मिशिगन से यहां पहुंच गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 12:29 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. जुड़वा बच्चे होने आम बात है पर अमेरिका (America) का यह मामला थोड़ा खास है. यहां जुड़वा बच्चे तो हुए, लेकिन उन्हें जन्म देने वाली मां एक नहीं थी. यह कहानी 31 साल की महिला कैल्सी पीयर्स की है, जो मां नहीं बन पा रहीं थीं. उन्होंने कई कोशिशें की, लेकिन शारीरिक परेशानियों के चलते कैल्सी गर्भधारण नहीं कर पा रहीं थीं. ऐसें में उनकी मां मदद के लिए आगे आईं और अपनी बेटी के लिए गर्भधारण करने का विचार किया है. खास बात है कि इसी दौरान कैल्सी भी प्रेग्नेंट (Pregnant) हो गईं.

मिनेसोटा में रहने वाली कैल्सी को मेडिकल मदद के बाद भी सफलता नहीं मिल रही थी. इसके बाद उन्होंने टेस्ट कराने पर विचार किया. टेस्ट में पता चला कि कैल्सी का ऑस्ट्रोजन स्तर काफी कम है और वह बच्चा संभालने लिए शारीरिक रूप से तैयार नहीं हैं. डॉक्टरों को जांच में पता चली की कैल्सी के फैलोपियन ट्यूब्स में ब्लॉक है. अपनी बेटी की परेशानियों को देखते हुए 52 वर्षीय मां लीजा रदरफोर्ड भी मिशिगन से यहां पहुंच गईं.

लीजा ने एक मैग्जीन में पढ़ा था कि कैसे एक 50 साल की महिला ने अपनी बेटी के लिए गर्भधारण किया था. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, कैल्सी ने बताया कि उनकी मां ने इसी तरह मदद की पेशकश की. कैल्सी को शुरुआत में इस बात पर हंसी आई, लेकिन बाद में उन्होंने मां की पेशकश पर विचार करना शुरू कर दिया.

लीजा को कैल्सी और उनके पति काइल के बच्चे का एम्ब्रायो दिया गया. खास बात है कि मार्च में कैल्सी भी गर्भवति हो गईं. इसके बाद इस साल मां और बेटी दोनों के प्रेग्नेंट होने की खबरें आईं. हालांकि, कैल्सी को यह बात काफी अजीब लगती है. वहीं, कुछ समय पहले दोनों महिलाओं ने दो बच्चियों एवा रे और एवर्ली रोज को जन्म दिया. दोनों बच्चियों का जन्म दो अलग-अलग महीनों में हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज