• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Amazing: बॉस ने कर्मचारियों को दिया 20 लाख का बोनस, अपनी प्रॉपर्टी पर छुट्टियां बिताने का देते हैं मौका

Amazing: बॉस ने कर्मचारियों को दिया 20 लाख का बोनस, अपनी प्रॉपर्टी पर छुट्टियां बिताने का देते हैं मौका

जुलियन रिचर (Julian Richer) ने खूब सारी दौलत कमाई और फिर अब अपने कर्मचारियों को 20 लाख (£20,000) का बोनस दिया. (Credit- Forbes)

जुलियन रिचर (Julian Richer) ने खूब सारी दौलत कमाई और फिर अब अपने कर्मचारियों को 20 लाख (£20,000) का बोनस दिया. (Credit- Forbes)

रिचर साउंड्स (Richer Sounds) के संस्थापक जुलियन रिचर (Julian Richer) ने खूब सारी दौलत कमाई और फिर उन्होंने अब अपने कर्मचारियों को 20 लाख (£20,000) का बोनस देने के अलावा भी तमाम सहूलियतें देकर एक अच्छा बॉस होने की नज़ीर पेश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अमेरिका (United States) की एक क्रेडिट कार्ड प्रोसेसिंग कंपनी (Credit Card Processing Company) के मालिक ने अपने कर्मचारियों के लिए मिनिमम सैलरी 51 लाख कर दी, तो अब ब्रिटिश बिजनेसमैन ने अपने अपने कर्मचारियों के लिए भारी-भरकम बोनस के साथ उन्हें कंपनी के स्टोर्स खुद से चलाने का मौका भी दिया है. Richer Sounds नाम की कंपनी के संस्थापक Julian Richer का ये प्रयोग बिल्कुल अनोखा है.

    प्राइवेट जेट (Privet Jet) के साथ कई हेलिकॉप्टर्स रखने वाले जुलियन रिचर ( Julian Richer) अरबों की संपत्ति के मालिक हैं. उन्होंने 19 साल की उम्र में रिचर साउंड्स का पहला स्टोर खोला. धीरे-धीरे उनकी ये चेन बढ़ती गई और उन्होंने अपनी हाई-फाई फर्म से अच्छी संपत्ति इकट्ठा कर ली. हालांकि अब उन्होंने अपनी वर्किंग स्टाइल में बदलाव करके अपने पुराने कर्मचारियों को तरह-तरह की शानदार सविधाएं और मौके दिए हैं.

    कर्मचारियों को दिया 20 लाख का बोनस
    साल 2019 तक जुलियन रिचर ने सिर्फ अपने बिजनेस से प्रॉफिट कमाया. फिर उन्होंने ये तय किया कि वे वर्कप्लेस पर चीज़ों को बराबरी पर ले आएंगे. इसके लिए जुलियन रिचर ने अपने कर्मचारियों के हाथ में कंपनी चलाने का मौका दिया. उन्होंने 60 फीसदी शेयर ट्रस्ट फंड में डालकर इस फंड से स्टोर के स्टाफ को स्टोर चलाने का मौका दिया. इतना ही नहीं कर्मचारियों को 1 लाख रुपये हर साल के हिसाब से जितने साल उन्होंने कंपनी में गुजारे हैं, उतना बोनस भी दिया. रिचर साउंड्स में काम करने वाला अच्छा खासा स्टाफ यहां 20 साल गुजार चुका है, जिन्हें 20 लाख का बोनस सीधे तौर पर मिल गया.

    ये भी पढ़ें- Viral Video: शादी की खुशी में पगलाये दूल्हा-दुल्हन, किया ऐसा डांस की स्टेज पर ही गिर पड़े 

    स्टाफ को दी गईं बेहतरीन सुविधाएं
    1978 में शुरू की गई Richer Sounds फर्म के इस वक्त यूनाइटेड किंगडम में 50 से ज्यादा स्टोर्स हैं. इसके मालिक के मुताबिक अपने कर्मचारियों को ट्रीट करने के मामले में उन्होंने हर वक्त कुछ अच्छा और नया करने की कोशिश की है. यहां ज़ीरो आर्स का कॉन्सेप्ट ही नहीं हैं. अगर कर्मचारी परिवार समेत छुट्टियों पर जाना चाहते हैं, तो उन्हें मालिक की एम्सटर्डम, पेरिस और वेनिस जगहों पर मौजूद दर्जनों प्रॉपर्टीज़ में मुफ्त रहने का मौका मिलता है. कंपनी में हेल्पिंग फंड में से उन कर्मचारियों को पैसे भी दिए जाते हैं, जो किसी बीमारी या घर में किसी की मौत की वजह से आर्थिक संकट में होते हैं. ऐसे लोगों से खुद जुलियन रिचर फोन करके बात भी करते हैं. अपने इस नए ट्रेंड के चलते खुद रिचर अपने आपको ethical capitalist कहते हैं और अपने अनुभवों पर एक किताब लिखने की भी तैयारी कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज