होम /न्यूज /अजब गजब /रेस्तरां में ज़ायका उठाना पड़ा भारी, देर तक खाना खाने के चलते देने पड़े 10,000! हैरान कर देगी वजह

रेस्तरां में ज़ायका उठाना पड़ा भारी, देर तक खाना खाने के चलते देने पड़े 10,000! हैरान कर देगी वजह

सौ.canva: मैकडॉनल्ड कस्टमर को भरना पड़ा जुर्माना, रेस्तरां भी ज्यादा देर बैठना पड़ा महंगा

सौ.canva: मैकडॉनल्ड कस्टमर को भरना पड़ा जुर्माना, रेस्तरां भी ज्यादा देर बैठना पड़ा महंगा

रेस्तरां में देर तक जायका लेने के चक्कर में एक शख्स को भारी नुकसान हो गया. खाने के बिल से ज्यादा उसे जुर्माना भरना पड़ा ...अधिक पढ़ें

जब भी कोई अपना मनपसंद खाना या स्नेक्स खाता है तो उसके साथ बेहद तसल्ली में रहना पसंद करता है आराम आराम से एक एक बाइट का जायका लेते हुए खाने को खत्म करने का अलग ही मज़ा होता है. साथ ही खाने को आराम से और चबा चबा कर खाने को हाश्मी और स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा कहा जाता है. लेकिन कई बार बचपन में मिली यह सीख ऐसा नुकसान करा सकती है की आप सोच भी नहीं सकते. एक शख्स को रेस्टोरेंट में बैठकर देर तक खाना खाने का खामियाजा भुगतना पड़ा और उसे खाने की कीमत से कई गुना ज्यादा हरजाना भरना पड़ा.

रेस्तरां में बैठकर देर तक जायका उठाने के चक्कर में एक शख्स को भारी नुकसान हो गया. जीतने का खाना नहीं खाया उससे ज्यादा का जुर्माना भरना पड़ गया. बताया गया कि एक शख्स ज्यादा वक्त तक रेस्टोरेंट में बैठा रहा, तो उस पर पार्किंग कंपनी ने 10,000 का जुर्माना लगा दिया. जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया.

रेस्तरां में ज्यादा देर बैठने पर लगा 10,000 का जुर्माना
यह अजीबो गरीब मामला ब्रिटेन के रहने वाले शापोर मेफटाह के साथ हुआ, जो अपनी कार से केम्ब्रिज के न्यू मार्केट रोड पर मौजूद मैकडोनाल्ड रेस्तरां आए थे. मगर ज्यादा वक्त तक बैठकर अब पछता रहे हैं. रेस्तरां से जब शापोर घर वापस गए तो जुर्माने की रसीद देखकर उनके होश उड़ गए. दरअसल शापोर जिस रेस्तरां में बैठे थे उसकी कार पार्किंग कंपनी ने उन पर ₹10,000 का जुर्माना ठोक दिया. क्योंकि उन्होंने तय समय से ज्यादा वक्त तक अपनी गाड़ी पार्किंग में खड़ी की थी. हालांकि जब जुर्माने की नौबत आई तो शापोर ने ऐसे किसी भी नियम से खुद को अनजान बताया. फिर भी उन्हें जुर्माना भरना ही पड़ा. हालांकि मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, शापोर और अब यूके पार्किंग कंट्रोल में जुर्माना राशि को रद्द करने के लिए अपील कर दी है.

Penalty from car parking company

सौ.canva: रेस्तरां के बाहर सिर्फ 90 मिनट तक खड़ी हो सकती है गाड़ी, तय लिमिट क्रॉस करने पर लगा जुर्माना

पार्किंग में तय वक्त से ज्यादा देर कार खड़ी करना पड़ा भारी
दरअसल मामला कुछ यूं है कि रेस्तरां से बाहर कार पार्किंग में 90 मिनट का वक्त कार पार्क करने के लिए तय है. लेकिन शख्स ने ये लिमिट क्रॉस कर दी, लिहाजा वो जुर्माने के पात्र बन गए. इतनी देर तक रेस्तरां में रहने की वजह पूछने पर उन्होंने बताया की दरअसल वो बड़े भाई का इंतजार करने के लिए रेस्तरां में रुके थे और इस दौरान उन्होंने समय काटने के लिए कुछ खाना भी ऑर्डर कर लिया. लेकिन भाई का इंतजार और खाने के जायके ने 90 मिनट कब बीता दिए पता ही नहीं चला. मामला बढ़ने लगा तो यूके पार्किंग कंट्रोल ने बताया की रेस्टोरेंट के बाहर कार पर करने का समय तय किया गया है, ताकि हर किसी को सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सके, वहीं शख्स ने ऐसे किसी भी दिशा निर्देश की जानकारी से खुद को अनजान बताया. जिसके बाद जुर्माना वसूलने वाली कंपनी ने उन्हें अपील करने की चुनौती दे दी है.

Tags: Ajab Gajab news, Britain, Fine, Khabre jara hatke, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें