Home /News /ajab-gajab /

सामने आया 5 स्टार होटल का डर्टी सीक्रेट, गंदे किचन में यूं परोसा जाता है सड़ा हुआ खाना

सामने आया 5 स्टार होटल का डर्टी सीक्रेट, गंदे किचन में यूं परोसा जाता है सड़ा हुआ खाना

कई शिकायतों के  बाद होटल में पड़ा था छापा (इमेज- Lancs Live)

कई शिकायतों के बाद होटल में पड़ा था छापा (इमेज- Lancs Live)

सोशल मीडिया (Social Media) पर यूके के ब्लैकपूल के नॉर्थ शोर होटल (North Shore Hotel) से ऐसी खबर सामने आई, जो आपके होश उड़ा देगी. नॉर्थ शोर होटल की गिनती फाइव स्टार होटलों में होती है. लेकिन इसकी दीवारों के पीछे का घिनौना सच (Dirty Secrets Of 5 Star Hotel) सामने आ गया.

अधिक पढ़ें ...

आम तौर पर लोगों की धारणा होती है कि जिस होटल का नाम जितना मशहूर है, वो उतना ही अच्छा होगा. अगर किसी होटल को फाइव स्टार कहा जाता है, तो इसके साथ ही लोगों को ये विश्वास हो जाता है कि ये बेस्ट है. चाहे इसके बाद उन्हें कितना भी ज्यादा पैसा देना पड़े, लोग देते हैं. फाइव स्टार होटलों में रुकने से लेकर वहां का खाना भी काफी एक्सपेंसिव होता है. लेकिन क्या आप वाकई इस बात को जानते हैं कि इन होटलों के अंदर वो सच छिपा (Dirty Secrets Of 5 Star Hotel) है, जो किसी को नहीं पता. जी हां, सिर्फ नाम से फाइव स्टार हो जाना अंदर की असलियत नहीं छिपा लेता. हाल ही में यूके के एक पांच सितारा होटल का ऐसा सच सामने आया कि उसकी रेटिंग पांच से जीरो हो गई.

समुद्र के किनारे बने इस होटल को उसके गंदे किचन और बेहद खराब हाइजीन की वजह से जीरो रेटिंग दी गई है. इस होटल में अचानक ही फ़ूड स्टैंडर्ड एजेंसी का छापा पड़ा था. उसके बाद जो तस्वीरें सामने आई, उसे देख आपको भी उबकाई आ जाएगी. नाम से पांच सितारा लेकिन अंदर की सफाई देख घिन्न आने लगेगी. फ़ूड स्टैंडर्ड एजेंसी को इस होटल की शिकायत बीते साल दिसंबर से मिल रही थी. कई लोगों से एक ही तरह की शिकायत के बाद यहां छापा पड़ा, तब जो सामने आया, उसने सबके होश उड़ा दिए. Lanc Live की खबर के मुताबिक़, इस होटल के किचन में ऐसी कई चीजें मिली जो एक्सपायर हो चुकी थी. खराब खाने को स्टोर कर उससे डिश बनाकर सर्व किया जाता था.

dirty secrets of 5 star hotel

किचन की हालत देख आ जाएगी उबकाई

इसके अलावा किचन में एक गन्दा पोंछा लगाने का बकेट, और चूल्हे और ओवन के पास काफी कालिख मिली. स्टाफ किचन की सफाई करने में फेल हो गए और ऐसे ही गंदे किचन में कस्टमर्स को खाना पकाकर सर्व किया जाता था. फ़ूड इंस्पेक्टर के मुताबिक़, ऐसे किचन में बना खाना खाने से फ़ूड पॉइजनिंग का खतरा काफी बढ़ जाता है. इसके अलावा वेज खाने की चीजें मीट सेक्शन में स्टोर की जाती थी. इससे खानों में बैक्टेरिया पनपने के चान्सेस बढ़ जाते हैं. साथ ही जिस तापमान में मीट स्टोर किया जाता था, वो भी काफी नहीं था.

dirty secrets of 5 star hotel

हर तरफ था गंदगी का अंबार

रिपोर्ट में कई तरह की लापरवाहियां बताई गई. किचन में गर्म पानी की व्यवस्था नहीं थी. इसका मतलब कर्मचारी अपने हाथ ठंडे पानी से ही धोकर खाना बनाते थे. इसके अलावा सॉस की बोतलें भी काफी गंदी थी. जाँच के बाद टीम ने तुरंत होटल को सील कर दिया. अभी तक इस बारे में सार्वजनिक घोषणा नहीं की गई थी. लेकिन जैसे ही ये न्यूज सामने आई, लोगों के होश उड़ गए. कई लोगों ने कहा कि इसे ही कहते हैं ऊंची दुकान, फीका पकवान. लोग इतने बड़े होटल में होने वाली इतनी बड़ी लापरवाहियों को लेकर हैरान हैं. जानकारी के मुताबिक, अभी भी ये होटल बंद ही पड़ा है.

Tags: Ajab Gajab, Five Star Hotel, Hotel, OMG News, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर