Home /News /ajab-gajab /

uk female only jail where women are assualted with boiling sugar syrup sankri

वो महिला जेल, जहां नर्क है कैदियों की जिंदगी, उबलते चीनी की चाशनी में डुबोकर दी जाती है सजा

डॉक्यूमेन्ट्री बनने के दौरान खुले जेल के अंदर के राज (इमेज- चैनल 5)

डॉक्यूमेन्ट्री बनने के दौरान खुले जेल के अंदर के राज (इमेज- चैनल 5)

यूके (United Kingdom) के एक महिला जेल पर बनी डॉक्यूमेन्ट्री इन दिनों चर्चा में है. इसमें जेल के अंदर महिला कैदियों की नर्क (Female Only Jail In UK) सी जिंदगी लोगों को दिखाई गई.

दुनिया के हर कानून में अपराधियों को सुधारने के लिए जेल बनाया जाता है. जेल में आरोपियों को रखकर उनकी लाइफ को एक रूटीन दिया जाता है. ताकि लोग अपनी गलतियों को सुधार सके. लेकिन कई ऐसे जेल भी होते हैं, जहां बंद कैदी की लाइफ नर्क से कम नहीं होती. इन जेलों में कैदियों को काफी टॉर्चर किया जाता है. हालत ऐसी हो जाती है कि कुछ कैदी तो मौत को गले लगाना बेहतर समझने लगते हैं. यूके (United Kingdom) के एक ऐसे ही जेल पर बनी डॉक्यूमेन्ट्री इन दिनों चर्चा में है.

इस नए डॉक्यूमेन्ट्री में यूके की एक महिला जेल के अंदर की झलक लोगों को दिखाई गई. यहां ना सिर्फ जमकर हिंसा होती है बल्कि रहने के प्रबंध भी काफी खराब हैं. यूके के चेशायर में बने इस जेल को बदतर जेलों की लिस्ट में रखा गया है. इस महिला जेल में कई तरह के जुर्म के आरोप में सजा काट रही कैदियों को रखा जाता है. लेकिन इन खूंखार कैदियों को असल में यहां सुधारने नहीं, बल्कि और अधिक टॉर्चर करने के लिए रखा जाता है.

कैदी की मौत से आया चर्चा में
इस जेल में बीते दिनों एक महिला कैदी को अचानक हार्ट अटैक आया, जिससे उसकी मौत हो गई. इसी के बाद से ये जेल चर्चा में आया. अब चैनल 5 नाम के एक यूके टीवी चैनल ने इसपर डॉक्यूमेन्ट्री बनाई है. इसमें जेल के अंदर की हालत लोगों को दिखाई गई. जेल के कैदियों से हुई बातचीत में खुलासा हुआ कि कैसे उन्हें अंदर सताया जाता है. जेल के दूसरे कैदी ही उन्हें टॉर्चर करते हैं. उस दौरान जेलर भी कुछ नहीं बोलती. कई कैदियों ने इस जेल में सजा काटने से बेहतर मौत की सजा को बताया.

uk female only jail

ऐसे किया जाता है टॉर्चर
बातचीत के दौरान पता चला कि जेल में कैदियों को कई तरह से प्रताड़ित किया जाता है. इसमें कई बार उनके बिस्तर के अंदर जानते हुए कॉकरोच डाल दिए जाते हैं. कई बार दूसरे के खाने में थूक दिया जाता है. वहीं अगर क्रूरता की हद की बात करें. तो उबलते चीनी की चाशनी में डुबोकर भी सजा दी जाती है. इससे शरीर पर बड़े-बड़े छाले पड़ जाते हैं. डॉक्यूमेन्ट्री के आधार पर अब जेल की व्यवस्था सुधारने की तैयारी की जा रही है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर