• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • बेहद भुतहा है ये छोटा-सा शहर, सड़कों पर घूमते दिख जाते हैं सिर कटे घुड़सवार!

बेहद भुतहा है ये छोटा-सा शहर, सड़कों पर घूमते दिख जाते हैं सिर कटे घुड़सवार!

दर्जनों लोगों ने सिरकटे घुड़सवार को देखने का दावा किया है (इमेज- TripAdvisor)

दर्जनों लोगों ने सिरकटे घुड़सवार को देखने का दावा किया है (इमेज- TripAdvisor)

यूके (United KIngdom) के माइनिंग टाउन (Mining Town) के नाम से मशहूर हॉगटन-ली-स्प्रिंग (Houghton-le-Spring) को यूके के भुतहा शहर में गिना जाता है. कहा जाता है कि यहां एक घुड़सवार जिसका सिर काट दिया गया था, आज भी सड़कों पर अपना कटा सिर ढूंढता है. उसे कई लोगों ने शहर में देखा है.

  • Share this:

    आपने कई भूत की कहानियां (Horror Stories) सुनी होंगी. इसमें सिर कटे घुड़सवारों की भी कई कहानियां सुनने को मिलती हैं. लेकिन नॉर्थईस्ट इंग्लैंड (NorthEast England) के एक छोटे से माइनिंग टाउन (Haunted Mining Town) में ये सिर कटे घुड़सवार सच्चाई हैं. वो सड़कों पर घूमते दिखाई दे जाते हैं. लोगों का कहना है कि आज भी ये अपने कटे सिर की तलाश करते हैं. सड़कों पर घूमकर ये एक कब्रिस्तान में घुस जाते हैं, जहां इनकी आत्माएं रहती हैं.

    haunted mining uk town

    1970 में काट लिया गया था घुड़सवार का सिर

    माना जाता है कि हॉगटन-ली-स्प्रिंग नाम का ये भुतहा शहर 1220 के समय बसाता गया था. इसके बाद 1823 से 1981 तक यहां कोयले की खुदाई होती थी. इस जगह से जुड़ी कई कहानियां मशहूर है. इसमें क्रूर शासक का दौर भी शामिल है. जिस सिरकटे घुड़सवार को यहां देखे जाने की बात सामने आती है, उसे लोग विलियम स्टैन्डिश कार्र के तौर पर जानते हैं. विलियम की मौत को लेकर कई कहानियां प्रचलित है.

    haunted mining uk town

    कब्रिस्तान के पास गायब हो जाता है घुड़सवार

    कहा जाता है कि 1970 के दौर में कुछ लोगों ने विलियम की लाश से उसका सिर काट दिया था. इसके बाद से अब तक विलियम का भूत अपने कटे सिर की तलाश करता है. इसके लिए वो पूरे शहर में घूमता है. कई लोगों ने अब तक उसे शहर में घूमते हुए देखा है. लोकल हिस्टोरियन पॉल लेनगन के मुताबिक़, अब तक दर्जनों लोगों ने उसे देखा है. ये सभी अपीयरेंस कब्रिस्तान के नजदीक में ही सुनने को मिले हैं. 2005 के बाद से लगातार इस जगह तस्वीरें खींचकर सिर कटे घुड़सवार का सबूत जमा करने की कोशिश की जा रही है लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है. अब ये जगह भुतहा मानी जाती है और खासकर हेलोवीन में यहां चहल-पहल रहती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज