मॉल में मास्क लगाने से शख्स ने किया इंकार, कहा- पहनने से छोटा हो गया है प्राइवेट पार्ट

यूके पुलिस ने देश में मास्क ना लगाने को बनाए गए अजीबोगरीब बहानों की लिस्ट बनाई है

यूके (United Kingdom) के साउथ डर्बीशायर (South Derbyshire) में रहने वाले एक शख्स ने मास्क ना पहनने का अजीबोगरीब बहाना दिया है. शख्स को जब मॉल (Mall) में मास्क पहनने को कहा गया तो उसने जो बहाना बनाया उसे सुनकर आपकी हंसी छूट जाएगी. शख्स का दावा है कि मास्क पहनने की वजह से उसका प्राइवेट पार्ट छोटा हो गया है.

  • Share this:
    कोरोना वायरस (CoronaVirus) की वजह से दुनिया में कई बदलाव आए. मास्क (Mask) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) काफी जरुरी हो गई है. मास्क पहनने से वायरस से बचा जा सकता है. इस वजह से अब लगभग हर पब्लिक प्लेस (Public Place) पर मास्क पहनना जरुरी है. लेकिन दुनिया में आज भी ऐसे कई लापरवाह लोग हैं जो मास्क नहीं पहनना चाहते. ये लोग लापरवाही से अपनी जान के साथ-साथ आसपास के लोगों को भी खतरे में डाल देते हैं. ऐसे लोग मास्क ना लगाने के कई बहाने बनाते हैं. मास्क ना पहनने को लेकर यूके में एक शख्स ने जो बहाना बनाया वो सुनकर आपकी हंसी छूट जाएगी.

    यूके के डर्बीशायर में एक मॉल में गए शख्स से जब दुकानदार ने मास्क लगाने को कहा तो उसने साफ इंकार कर दिया. साथ ही इसके लिए उसने मजेदार बहना भी बनाया. शख्स ने दावा किया कि मास्क पहनने की वजह से उसका प्राइवेट पार्ट सिकुड़ गया है. इस वजह से वो मास्क नहीं पहनता. इतना ही नहीं, उसने मॉल में बाकी लोगों को भी इसी वजह से मास्क ना लगाने को कहा. मास्क पहनने से इंकार करने पर मॉल अथॉरिटी ने पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद उसे वहां से बाहर ले जाया गया.

    मास्क ना लगाने के अजीबोगरीब बहाने
    यूके के ऑफिसर्स ने अब तक लोगों द्वारा मास्क ना लगाने के अजीबोगरीब बहाने की लिस्ट बनाई है. इस लिस्ट में प्राइवेट पार्ट के सिकुड़ने का बहाना पहले नंबर पर है. बता दें कि 21 जून से अनलॉक होने वाले यूके में भारत के डेल्टा वेरिएंट ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. इस वजह से वहां लॉकडाउन एक महीने तक बढ़ सकता है. डेल्टा वेरिएंट वैक्सीनेशन के बाद भी लोगों की जान ले रहा है. ऐसे में मास्क लगाना बचाव का बेस्ट तरीका है.

    बहाने अजब-गजब
    मास्क ना लगाने के लिए जारी बहानों में एक में शख्स ने कहा कि इससे आईक्यू कम हो जाती है. इसलिए वो मास्क नहीं लगाता. पुलिस से उसने इसे लेकर काफी बहसबाजी भी की. इसके अलावा एक महिला ने मास्क लगाने से इसलिए इंकार किया क्यूंकि वो वैक्सीनेटेड थी. हालांकि, इसके बाद भी मास्क लगाना जरुरी है. यूके में पब्लिक प्लेस पर मास्क लगाना कम्पलसरी है. लेकिन लापरवाह लोग इसे मानने को तैयार नहीं हैं. वो मास्क ना लगाने को कई बहाने बनाकर अपनी लापरवाही से बाकियों को भी खतरे में डाल रहे हैं. इसलिए पुलिस लोगों से मास्क लगाने की अपील कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.