आधी रात टॉयलेट करने बाथरूम गई महिला, 27 सेकंड बाद गोद में बच्चा ले निकली बाहर

बाथरूम करने गई प्रेग्नेंट सोफी ने मात्र 27 सेकंड में बच्चे को ही जन्म दे दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बाथरूम करने गई प्रेग्नेंट सोफी ने मात्र 27 सेकंड में बच्चे को ही जन्म दे दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंग्लैंड के हैम्पशायर (Hampshire) में रहने वाली 29 साल की Sophie Bugg के नाम दुनिया में सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड दर्ज किया जा सकता है. सोफी आधी रात टॉयलेट करने उठी थी लेकिन सिर्फ 27 सेकंड के लेबर पेन में उसने अपने बेटे को बाथरूम में ही जन्म दे दिया.

  • Share this:

एक महिला के लिए मां बनने का अहसास सबसे ख़ास होता है. हालांकि कहा जाता है कि लेबर पेन (Labour Pain) का दर्द दुनिया में सबसे असहनीय होता है. कहते हैं ये दर्द एक साथ कई हड्डियों के टूटने के बराबर होता है. लेकिन यूके में रहने वाली सोफी शायद दुनिया की चुनिंदा खुशनसीब महिलाओं में से हैं, जिन्हें लेबर पेन नहीं हुआ. सोफी के नाम दुनिया का सबसे स्पीड डिलीवरी रिकॉर्ड दर्ज किया जा सकता है. सोफी ने मात्र 27 सेकंड में एक ही पुश (Single Push) में अपने बेटे को जन्म दे दिया.

टॉयलेट करने गई थी बाथरूम

सोफी 38 वीक की प्रेग्नेंट थी. आधी रात अचानक सोफी को टॉयलेट जाना पड़ा. नींद से उठकर टॉयलेट करने सोफी बाथरूम गई. लेकिन वहां टॉयलेट करने की जगह सोफी ने अपने बेटे को जन्म दे दिया. इसमें सोफी को सिर्फ 27 सेकंड लगे. एक ही पुश में बच्चा बाहर आ गया. गनीमत थी कि उस दौरान सोफी के साथ उनके पति 32 साल के क्रिस भी थे. बच्चा सीधे क्रिस की गोद में आ गया.

महिला ने शेयर किया एक्सपीरिएंस
सोफी ने इस पूरे मामले का एक्सपीरिएंस शेयर किया. उसने बताया कि आधी रात टॉयलेट जाने के लिए उसकी नींद खुली थी. वो अपने पति के साथ बाथरूम तक गई. टॉयलेट सीट पर बैठने के बाद उसे एक झटका सा लगा. उसे लगा कि शायद टॉयलेट की जगह उसने पॉटी कर दी है लेकिन अचानक उसे अपने पैरों के बीच बच्चे का सिर नजर आया. उसने तुरंत क्रिस को आवाज दी. क्रिस ने आकर बच्चे को बाहर खींचा.

पहले से हैं दो बच्चों की मां

सोफी इससे पहले दो बार मां बन चुकी हैं. लेकिन ये उनकी सबसे क्विक डिलीवरी थी. मात्र 27 सेकंड में बच्चा गर्भ से बाहर था. बताया जा रहा है कि तेज डिलीवरी हो सकती है. हालांकि सोफी का कहना है कि उनका पहला बच्चा सिर्फ 12 मिनट में पैदा हुआ था. घर पर बच्चे के जन्म के बाद क्रिस बच्चे और मां को लेकर हॉस्पिटल गए जहां डॉक्टर्स ने दोनों को स्वस्थ घोषित किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज