Home /News /ajab-gajab /

कभी देखी है बिकनी पहनने वाली राजमिस्त्री? ईंट उठाकर करती है मजदूरी

कभी देखी है बिकनी पहनने वाली राजमिस्त्री? ईंट उठाकर करती है मजदूरी

अपने काम से ट्रोलर्स के निशाने पर आई राजमिस्त्री (इमेज- ट्रायंगल न्यूज)

अपने काम से ट्रोलर्स के निशाने पर आई राजमिस्त्री (इमेज- ट्रायंगल न्यूज)

यूके (UK) की डार्सी रिचर्ड्स (Darcie Richards) को वहां की उन चंद महिलाओं में गिना जाता है जो राजमिस्त्री (UK Only Female Bricklayer) का काम करती है. डार्सी ने अब अपना दुःख लोगों के साथ शेयर किया है.

    भारत में आपने सड़कों पर दिहाड़ी मजदूरों को देखा होगा. मर्दों के साथ साथ कई महिलाएं भी आपको मजदूरों की लाइन में दिख जाएंगी. इन महिलाओं को रेजा भी कहा जाता है. भारत में तो इन मजदूरों को साड़ी पहनकर, पीठ पर बच्चा बांधकर भी मजदूरी करते देख सकते हैं. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं यूके की राजमिस्त्री (UK Only Female Bricklayers) के बारे में. डार्सी की गिनती उन गिनी-चुनी महिलाओं में होती है जो ब्रिटेन में राजमिस्त्री का काम करती है. लेकिन अब डार्सी ने सोशल मीडिया पर अपनी एक परेशानी शेयर की है.

    डार्सी यूके के उस इंडस्ट्री का हिस्सा है, जिसपर मर्दों का कब्ज़ा है. यहां आदमी ही ज्यादातर राजमिस्त्री का काम करते हैं. लेकिन जब डार्सी ने इस इंडस्ट्री में कदम रखा, तबसे ही उसे लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. डार्सी को ना सिर्फ उसके काम की वजह से ट्रोल किया जाता है, बल्कि उसे नीचा दिखाने के लिए उसे बदसूरत तक कहा जाता है.

    uk only female bricklayers

    ऑनलाइन शेयर करती है ऐसी फोटोज़

    नॉरफॉल्क के ओल्ड बस्केहम में रहने वाली 26 साल की डार्सी ने बताया कि लोग उसे काम के अलावा उसके लुक्स पर भी ट्रोल करते हैं. डार्सी टिकटोक पर एक्टिव है. वहां उसके वीडियोज पर लोग काफी नेगेटिव कमेंट करते हैं. एक शख्स ने डार्सी के वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि आज तक किसी महिला को द्वारा किया गया ये सबसे वाहियाद काम है. हर कोई डार्सी के इस काम का मजाक बनाता है.

    uk only female bricklayers

    जींस और बूट्स पहनकर मजदूरी करती है ये राजमिस्त्री

    डार्सी ऑनलाइन मजदूरी करती फोटोज़ और वीडियोज शेयर करती है. इसमें कई वीडियोज में डार्सी ईंट उठाकर सीढ़ी चढ़ती दिखाई देती है. डार्सी को अपने काम से कोई शर्मिंदगी नहीं है. उसे अपने काम पर गर्व है. वहीं कई लोगों ने डार्सी की काफी तारीफ भी की. कई लोगों ने लिखा कि ये वाकई तारीफ के लायक है कि डार्सी के अंदर इतना टैलेंट है कि वो मेल डोमिनेटेड सोसाइटी में इस इंडस्ट्री में डटकर काम करती है. बात अगर डार्सी के सोशल लाइफ की करें तो उसके ढाई लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. सोशल मीडिया पर डार्सी अपनी हॉट तस्वीरें भी शेयर करती है. इसमें कई तस्वीरों में डार्सी बिकिनी पहने भी नजर आई.

    Tags: Ajab Gajab, Jobs, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर