Video: लॉकडाउन के सालभर बाद खुले एम्यूजमेंट पार्क में हादसा, बीच आसमान दो हिस्सों में टूटा दुनिया का सबसे बड़ा झूला

200 फीट की ऊंचाई पर झूला टूटने से लोग ऊपर फंस गए थे

200 फीट की ऊंचाई पर झूला टूटने से लोग ऊपर फंस गए थे

इंग्लैंड (England) के ब्लैकपूल प्लेजर बीच (Blackpool Pleasure Beach) एम्यूज़मेंट पार्क (Amusement Park) में 25 अप्रैल की दोपहर एक भीषण हादसा हो गया. यहां बने दुनिया के सबसे बड़े रोलरकोस्टर (Rollercoaster) में खराबी आ जाने की वजह से ये आसमान में 200 फ़ीट की ऊंचाई पर बीच से ही टूट गया. इस हादसे का वीडियो कैमरे में कैद हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 7:43 AM IST
  • Share this:
हादसे कभी भी किसी के साथ भी हो जाते हैं. ऐसा ही एक हादसा इंग्लैंड के एम्यूजमेंट पार्क में देखने को मिला जब आसमान में ही दुनिया का सबसे बड़ा रोलरकोस्टर दो हिस्सों में बंट गया. इसके बाद आधे लोग तो रोलरकोस्टर से नीचे आ गए लेकिन बाकी के लोग ऊपर आसमान में ही फंसे रह गए. इस हादसे का वीडियो किसी ने फेसबुक पर शेयर किया, जहां से ये वायरल हो गया. लोग 200 फ़ीट की ऊंचाई पर ही फंसे रह गए. इसके बाद उन्हें धीरे-धीरे नीचे ;पैदल उतारा गया. गनीमत रही कि हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

बीच आसमान टूट गया झूला

एम्यूजमेंट पार्क घूमने आए लोगों को भनक भी कि उनके साथ ये हादसा होने जा रहा है. हादसा तब हुआ जब ये रोलरकोस्टर 213 फ़ीट की ऊंचाई पर था. अचानक इसका आधा हिस्सा टूटकर आसमान में ही फंस गया जबकि बाकी का आधा हिस्सा आगे बढ़ गया. इसके बाद तो वहां चीख-पुकार मच गई. अच्छी बात ये रही कि टूटा हिस्सा ट्रैक पर अटक गया. इस वजह से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

पैदल उतरे लोग
ऊपर फंसे लोगों को एम्यूजमेंट अथॉरिटी ने ढांढस बंधाया. इसके बाद उन्हें निर्देश देकर धीरे-धीरे नीचे उतरने के लिए गाइड किया गया. ऊपर फंसे लोग पैदल ही ट्रैक के किनारे से होते हुए नीचे उतर आए. इस दौरान किसी ने इसका वीडियो फेसबुक पर पोस्ट लार दिया, जहां से ये वायरल हो गया. ऊपर फंसे कुछ लोगों ने वहीं से तस्वीरें खींच सोशल मीडिया पर शेयर की.



लॉकडाउन के बाद हाल ही में था खुला



इंग्लैंड का ये एम्यूजमेंट पार्क कोरोना के कारण बीते साल से ही बंद था. इसका बाद 12 अप्रैल को ये दुबारा खुला था. खुलने के 14 दिन बाद ही ये हादसा हो गया. बता दें कि ये रोलरकोस्टर 1994 में शुरू किया गया था. अरबों की लागत से बने इस झूले को उस समय दुनिया का सबसे बड़ा रोलरकोस्टर होने का तमगा मिला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज