अचानक पानी की जगह नदी में बहने लगा दूध, बाल्टी-कटोरी लेकर दौड़ पड़े लोग

दूध का टैंकर पलट जाने की वजह से यूके के Dulais नदी का पानी सफ़ेद हो गया था (इमेज सोर्स- ट्विटर)

दूध का टैंकर पलट जाने की वजह से यूके के Dulais नदी का पानी सफ़ेद हो गया था (इमेज सोर्स- ट्विटर)

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के वेल्स (Wales) में अचानक ही दुलाइस नदी (Dulais River) का पानी सफ़ेद हो गया. नदी में पानी की जगह दूध बहता हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो गया. लेकिन ये कोई चमत्कार नहीं था. दरअसल, एक ख़ास वजह से नदी का पानी सफ़ेद हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 12:00 PM IST
  • Share this:
यूके: आपने आजतक दूध की नदियां बहने की कहावत सुनी होगी. लेकिन यूके के वेल्स में रहने वाले लोगों ने इसे साक्षात देख भी लिया. 15 अप्रैल को अचानक वेल्स में बहने वाले दुलाइस नदी का पानी सफ़ेद हो गया. नदी में पानी की जगह दूध बहता देख लोग भी हैरान रह गए. असल में नदी के पास ही एक दुर्घटना में दूध से भरा ट्रक पलट गया, जिसकी वजह से सारा का सारा दूध नदी में ही बह गया. इससे नदी का पानी सफ़ेद हो गया.

वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर यूके का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 15 अप्रैल की शाम Carmarthenshire में दूध से भरी एक लॉरी पलट गई. इससे हर तरफ दूध बिखर गया. ये दूध जाकर नदी में मिल गया जिससे पूरी की पूरी नदी सफ़ेद हो गई. नेचुरल रिसोर्सेस वेल्स (Natural Resources Wales, NRW) ने दूध की क्वालिटी के बारे में कुछ भी नहीं कहा. हालांकि इसी वजह से नदी का पानी सफ़ेद हुआ था, ये कंफर्म कर दिया.

दूर तक बहता रहा दूध
दुलाइस नदी का सफ़ेद हुआ पानी काफी दूर तक बहता रहा. लोग हैरान थे कि आखिर नदी का पानी सफ़ेद कैसे हो गया. लोग बाल्टी और कई तरह के बर्तनों में दूध जमा करते नजर आए. लेकिन इसकी क्वालिटी को लेकर शंका बनी हुई है. कई लोगों ने पहले इसे चमत्कार कहा. हालांकि, बाद में नदी के पानी का सफ़ेद रंग में बदलना सबको समझ आ गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज