TV पर वीडियो देख किचन में अंडा बना रही थी महिला, 50 सेकंड बाद हो गया खौफनाक हाल

TV शो पर सिंगर के कुकिंग हैक को ट्राई करते हुए Aini बुरी तरह जल गई

TV शो पर सिंगर के कुकिंग हैक को ट्राई करते हुए Aini बुरी तरह जल गई

यूके में रहने वाली एक महिला को टीवी पर शो देख खाना बनाना महंगा पड़ गया. दो बच्चों की मां Aine Lynch ने शो में आसानी से अंडे बनाने की रेसिपी देखी और उसे ट्राई कर रही थी. तभी ऐसा हादसा हो गया कि उन्हें अस्पताल में एडमिट करना पड़ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 10:29 AM IST
  • Share this:
पहले के जमाने में लोग खाना बनाना घर पर सीख लेते थे. अपने घर पर ही बड़ों को कुक करता देख लोग नई-नई रेसिपीज सीखते थे. लेकिन अब जमाना डिजिटल हो गया है. यूट्यूब (Youtube) सहित टीवी पर भी ऐसे कई कुकिंग शोज आते हैं, जिनके जरिये लोग नई डिश या नए कुकिंग हैक्स (Cooking Hacks) सीखते हैं. यूके में रहने वाली ऐनी ने भी टीवी शो में सिखाई एक नई टेक्निक को देखा और उसी से अंडे बनाना शुरू किया. लेकिन उन्हें क्या पता था कि ये उनके लाइफ की सबसे बड़ी गलती साबित होगी.

टीवी देख सीख रही थी अंडा बनाना

यूके के चैनल ITV पर आने वाले शो Loose Women में मशहूर लोग शिरकत करते हैं. वो लोगों को अपनी लाइफ से जुड़ी बातें बताते हैं. इसी कड़ी में पिछले शनिवार शो में मशहूर इंटरनेशनल सिंगर फ्रैंकी (Frankie) आई थीं. उन्होंने अपने फैंस को बताया कि वो जल्दी-जल्दी में माइक्रोवेव (Microwave) में ही 60 सेकंड में अंडे बना लेती हैं, वो भी कॉफी मग में. ऐनी इस ट्रिक को अपना रही थी.

1 गलती और हुआ विस्फोट
ऐनी ने सिंगर द्वारा बताए गए तरीके से माइक्रोवेव में अंडे बनाना शुरू किया. उसने कॉफ़ी मग में अंडे फोड़कर 60 सेकंड तक पकाया. लेकिन जब अंडे को निकाला तो वो ज्यादा पक गए थे. इसके बाद ऐनी दूसरे मग में अंडे डाल उसे कुक करने लगी. इस बार उन्होने अंडे को 50 सेकंड ही पकाया. जैसे ही उन्होंने मग को माइक्रोवेव से बाहर निकाला वैसे ही अंडे में विस्फोट हो गया और ऐनी के चेहरे, छाती और गले पर उबलता पानी फ़ैल गया.

जल गया चेहरा

कुकिंग वीडियो को ट्राई करते हुए ऐनी बुरी तरह जल गई. घर पर पाने से चेहरा भिगोकर उन्होंने मेडिकल हेल्प ली. हादसे में ऐनी बुरी तरह जल गई. ऐनी के दो बच्चे हैं, जिसमें एक की उम्र 22 महीने जबकि दूसरा एक साल का है. इस घटना के बाद ऐनी काफी सदमे में हैं. उन्होंने अपनी स्टोरी लोगों के साथ शेयर की ताकि इन कुकिंग हैक्स को ट्राई करते हुए किसी और के साथ ऐसी दुर्घटना ना हो जाए. ऐनी फिलहाल मेडिकल ऑब्जर्वेशन में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज