• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • UK WOMAN PROMOTES BODY CONFIDENCE BY GROWING PUBIC HAIRS DYES ARMPIT HAIRS SANKRI

अंडरआर्म्स के बाल बढ़ा रंग-बिरंगे कलर से डाई करती है महिला, देखकर मर्द मारते हैं ऐसे-ऐसे ताने

2018 से ही यूके की रहने वाली एमिली ने अपने प्यूबिक हेयर्स शेव करने बंद कर दिए थे (यूट्यूब स्कीनशॉट)

यूके के ऑक्सफ़ोर्ड (Oxford) में रहने वाली 30 साल की एमिली रॉस (Emily Ross) अपने बॉडी हेयर्स (Body Hairs) को तीन साल पहले ही शेव करना बंद कर चुकी हैं. एमिली प्यूबिक हेयर्स (Pubic Hairs) को शेव करने की जगह उसे कलर कर सोशल मीडिया पर उनके साथ तस्वीरें शेयर करती हैं. इसकी वजह से उन्हें मर्दों से भद्दे कमेंट्स भी सुनने को मिलते हैं.

  • Share this:
    दुनिया में कई महिलाएं हैं, जो बॉडी कॉन्फिडेंस (Body Confidence) को बढ़ावा देने के लिए सामने आती हैं. लीक से हटकर ये कुछ ऐसा करती हैं, जिसे दुनिया या तो सलाम करती हैं या आलोचना करती है. इन्हीं महिलाओं में से एक हैं यूके के ऑक्सफ़ोर्ड में रहने वाली एमिली रॉस. 30 साल की एमिली ने 2018 से ही अपने प्यूबिक हेयर्स शेव करना बंद कर दिया था. वो इन्हें अलग-अलग कलर से डाई कर उनकी फोटोज शेयर लारती हैं. उनका कहना है कि ऐसा करने से उनका कॉन्फिडेंस लेवल काफी बढ़ा है. हालांकि, उन्होंने ये भी बताया कि ऐसा करने से कई मर्द उन्हें भद्दे कमेंट्स भी करते हैं.

    आर्मपिट के बाल नहीं करती हैं शेव
    एमिली अपने आर्मपिट और पैरों के बाल शेव नहीं करती हैं. ऐसा कर एमिली बॉडी कॉन्फिडेंस को बढ़ावा देती हैं. वो अपने इस फैसले पर गर्व करती हैं लेकिन ये भी कहती हैं कि इस फैसले के बाद कई लोगों ने उन्हें बेहद भद्दे कमेंट्स भी मारे हैं. तीन साल पहले उन्होंने हेयर शेव करना छोड़ दिया था. तब से अभी तक उनके आर्मपिट और हाथ-पैर के बाल बढ़ते जा रहे हैं.

    एक गलती के बाद लिया था फैसला
    अब ऑक्सफ़ोर्ड में रहने वाली एमिली असल में बरमूडा की निवासी हैं. पेशे से योगा इंस्ट्रक्टर एमिली 2012 में यूके शिफ्ट हो गई थी. 2018 में बरमूडा से यूके आने के दौरान वो अपना रेजर घर भूल आई थी. इसके बाद कई दिनों तक एमिली ने शेव नहीं किया. एमिली को ये अहसास काफी पसंद आया. तब ही उन्होंने फैसला किया अब वो अपने बॉडी हेयर्स को इम्ब्रेस करेंगी. हालांकि, वो जानती थी कि इस वजह से एमिली को काफी आलोचना का सामना करना पड़ेगा.

    प्यूबिक हेयर्स करती हैं डाई
    एमिली ने अपने बाल शेव करने बंद कर दिए. एमिली हमेशा से अपने सिर के बाल डाई करना चाहती थी लेकिन उनके खराब होने के डर से वो ऐसा नहीं कर पाई. लेकिन इस शौक को एमिली ने अंडरआर्म्स के बाल डाई कर पूरा किया. एमिली को सोशल मीडिया पर लोगों के नेगेटिव कमेंट्स सुनने को मिलते हैं. लेकिन एमिली अन्य महिलाओं को मैसेज देते हुए कहती हैं कि आप वो करें जिसमें आप कॉन्फिडेंट फील करें.

    लोग बुलाते हैं गंदी
    एमिली के लंबे-लंबे अंडरआर्म्स के बाल देख लोग भद्दे कमेंट्स करते हैं. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें भद्दी और गंदी बुलाते हैं. साथ ही कई लोग ये भी कमेंट करते हैं कि उससे काफी बदबू आती होगी. लेकिन एमिली का कहना है कि इनसबसे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. वो अपने बॉडी हेयर्स से क़ाफी कम्फर्टेबल हैं. सभी की अपनी पसंद है और लोगों को अपनी पसंद के हिसाब से रहना चाहिए.
    Published by:Sandhya Kumari
    First published: