• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Ukraine में महिला सैनिकों की 'फैशन परेड'! आर्मी यूनिफॉर्म के साथ हाई हील्स में हो रही प्रैक्टिस

Ukraine में महिला सैनिकों की 'फैशन परेड'! आर्मी यूनिफॉर्म के साथ हाई हील्स में हो रही प्रैक्टिस

Ukraine के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी फोटो.

Ukraine के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी फोटो.

Ukraine की महिला सैनिकों की High Heels में परेड करती हुई तस्वीरें जब से सामने आई हैं, Social Media पर अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं.

  • Share this:
    आर्मी परेड अनुशासन और कड़ी मेहनत का प्रदर्शन होता है. हालांकि कई बार देश के रक्षा तंत्र के साथ किया गया मज़ाक भारी भी पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही इन दिनों हो रहा है रूस के पड़ोसी देश यूक्रेन (Ukraine)में. यहां महिला सैनिकों (Women Soldiers) की कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद यूक्रेन सरकार बैकफुट पर आ गई है. इसकी वजह भी काफी दिलचस्प है.

    दरअसल यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय (Ukraine Defence Ministry) ने शुक्रवार को महिला सैनिकों की तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थीं. ये महिला सैनिक यूक्रेन में आज़ादी के दिन की परेड में शामिल होने वाली हैं. यूं तो इसमें कुछ नया नहीं था, लेकिन जब लोगों की नज़र इन सैनिकों के जूतों की तरफ गई तो ये मुद्दा बन गया. दरअसल परेड में Women Soldiers ने आर्मी के जूते नहीं, बल्कि High Heels पहन रखी थी. रक्षा मंत्रालय की ओर से बकायदा लिखा भी गया था कि 'आज पहली बार हाई हील के जूते में परेड की ट्रेनिंग दी गई.'

    आज़ादी की परेड में शामिल होंगी सैनिक
    आर्मी यूनिफॉर्म के साथ हाई हील पहनकर की हो रही परेड की प्रैक्टिस आजादी के 30 साल पूरे होने के मौके पर की जा रही है. इसी की जानकारी यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की साइट ArmiaInform पर कैडेट इवान्ना मेदविद के हवाले से दी गई. इसमें लिखा गया- 'आज, पहली बार हाई हील के जूते में परेड का प्रशिक्षण हुआ. आर्मी यूनिफॉर्म के जूतों की तुलना में हाई हील में परेड करना थोड़ा कठिन है लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं.' यूक्रेन को सोवियत संघ से अलग हुए 30 साल होने वाले हैं.

    ये भी पढ़ें- एडल्ट साइट से यूट्यूबर ने महज 48 घंटे में कमाए 7 करोड़ 43 लाख, सिर्फ 1 तस्वीर के बदले मिले 1 करोड़ 

    फोटो सामने आते ही मचा हंगामा
    सोशल मीडिया पर फोटो शेयर होते ही लोगों ने इसकी आलोचना करनी शुरू कर दी. यूक्रेन का विपक्ष भी सरकार की रूढ़िवादी सोच के खिलाफ बोल रहा है. उनका कहना है कि महिलाओं की खूबसूरत डॉल वाली छवि को दिखाने की क्या ज़रूरत है. New York Times की रिपोर्ट के मुताबिक वहां की सांसद इना सोवसन ने इस टिप्पणी करते हुए कहा है- ' इस तरह हाई हील्स में रिहर्सल करना खतरनाक और बेवकूफी भरा है. इससे चोट लगे और लिगामेंट डैमेज होने का भी खतरा होता है. '. द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक विपक्षी सांसद इना सोवसन ने फेसबुक पर लिखा, 'हमारी सड़कों पर गर्मी में इस तरह चलने से चोट लगने, लिगामेंट डेमेज होने आदि का खतरा होता है.' यूक्रेन की आर्मी में 30 हजार से ज्यादा महिलाएं हैं, जिनमें से 4000 महिलाएं अधिकारी पद पर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज