ब्रेक अप से परेशान कपल ने खोजा अनोखा रास्ता, हथकड़ी से एक-दूसरे को जोड़ा

इस प्रयोग के दौरान कपल अपने अनुभवों को सोशल मीडिया और डॉक्युमेंट्री के जरीए साझा भी कर रहा है. (फोटो: News18 English)

इस प्रयोग के दौरान कपल अपने अनुभवों को सोशल मीडिया और डॉक्युमेंट्री के जरीए साझा भी कर रहा है. (फोटो: News18 English)

Couple Handcuffed Both: कड्ले बताते हैं 'हम हफ्ते में एक या दो बार ब्रेक अप (Break Up) करते थे. जब झगड़े के दौरान विका ने कहा कि वो ब्रेक अप करना चाहती है, तो मैंने जवाब दिया कि मैं तुम्हें खुद से जोड़ लूंगा.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 11:40 AM IST
  • Share this:
कीव. कपल (Couple) के बीच झगड़े होते रहते हैं. इन झगड़ों में कुछ दिन के दूरी बनाना भी आम बात है. लेकिन अगर यह आदत बन जाए, तो रिश्ता चलाना मुश्किल हो जाता है. यूक्रेन (Ukraine) में रहने वाला एक जोड़ा ऐसी ही परेशानियां सामना कर रहा था. लगातार हो रहे झगड़ों और तनाव से तंग आकर दोनों ने साथ रहने, रिलेशन बचाने और सुधारने का नया तरीका अपनाया है. दोनों ने एक-दूसरे के हाथों को हथकड़ियों से जोड़ लिया है. जिसके बाद कपल हर काम अब साथ कर रहा है.

क्या है मामला?
ऑनलाइन कार सेल्समैन के तौर पर काम करने वाले एलेक्जेंडर कड्ले (Alexandr Kudlay) और ब्यूटिशियन विक्टोरिया पुस्तोवितोवा (Viktoria Pustovitova) रिलेशन में हैं. दोनों के बीच झगड़े काफी बढ़ गए थे. ऐसे में उन्होंने अपने रिश्ते की मरम्मत के लिए यह उपाय निकाला. दोनों ने एक-एक हाथ हथकड़ियों में जकड़ा और हर काम साथ करने लगे. वे इसे एक 'प्रयोग' कहते हैं. दोनों को इस प्रयोग के चलते सोशल मीडिया (Social Media) पर भी काफी पॉपुलैरिटी मिली है. इंस्टाग्राम (Instagram) पर उनके फॉलोअर्स की संख्या में इजाफा हुआ है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत में कड्ले ने बताया 'शारीरिक आराम के मामले में, हर गुजरते दिन के साथ उन्हें इसकी आदत होती जा रही है. ऐसा करना आसान होता जा रहा है.' कड्ले को यह उपाय तब सूझा, जब विक्टोरिया ने उन्हें कहा कि वो ब्रेक अप करना चाहती है. हालांकि, पहली बार सुनने के बाद विक्टोरिया ने कड्ले के उपाय को नहीं माना, लेकिन बाद में अपना इरादा बदल लिया.
यह भी पढ़ें: चीनी दंपति को दो बच्चों वाली पॉलिसी तोड़ना पड़ गया महंगा, लगा 1 करोड़ रुपये का फाइन



कड्ले बताते हैं 'हम हफ्ते में एक या दो बार ब्रेक अप करते थे. जब झगड़े के दौरान विका ने कहा कि वो ब्रेक अप करना चाहती है, तो मैंने जवाब दिया कि मैं तुम्हें खुद से जोड़ लूंगा.' करीब एक महीने का समय गुजर चुका है और दोनों के पास निजी समय नहीं बचा. अब दोनों बाजार से सामान खरीदने से लेकर ब्रेक भी साथ ही लेते हैं. उन्होंने इस प्रयोग की शुरुआत वेलेंटाइन्स डे पर की थी.

इस प्रयोग के दौरान कपल अपने अनुभवों को सोशल मीडिया और डॉक्युमेंट्री के जरीए साझा भी कर रहा है. कड्ले कहते हैं 'हमारे बीच से झगड़ा गायब नहीं हुआ है, हम अब भी झगड़ते हैं. लेकिन जब हम एकदम अंत पर पहुंच जाते हैं, तो सामान बांधकर दूर जाने के बजाए आपस में बात करना बंद कर देते हैं.' कपल का कहना है कि उन्होंने कलह से निपटने के नए तरीके खोज लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज