Home /News /ajab-gajab /

किस्मत कनेक्शन ! शख्स ने खरीदे से एक जैसे 20 लॉटरी टिकट, लग गया 74 लाख का जैकपॉट

किस्मत कनेक्शन ! शख्स ने खरीदे से एक जैसे 20 लॉटरी टिकट, लग गया 74 लाख का जैकपॉट

United States के वर्जीनिया (Verginia) में भी एक शख्स ने 1-2 नहीं बल्कि एक साथ 20 लॉटरी के टिकट खरीदे और जीता. (सांकेतिक तस्वीर)

United States के वर्जीनिया (Verginia) में भी एक शख्स ने 1-2 नहीं बल्कि एक साथ 20 लॉटरी के टिकट खरीदे और जीता. (सांकेतिक तस्वीर)

Lottery Jackpot: लॉटरी लगना (Lottery Win) किसी के लिए भी बेहद खुशी की बात होती है, क्योंकि बिना मेहनत के एक साथ अच्छे-खासे पैसे मिल जाते हैं. अमेरिका (United States) के वर्जीनिया (Virginia) में भी एक शख्स ने 1-2 नहीं बल्कि एक साथ 20 लॉटरी के टिकट खरीदे. शख्स की किस्मत (Man Wins 20 Lottery) उस दिन इतनी अच्छी थी कि इनमें से एक भी नंबर ऐसा नहीं था, जिस पर इनाम नहीं मिला. 20 लॉटरी लगने के बाद उसने कुल 1 लाख डॉलर का जैकपॉट (Man Wins Lottery Jackpot) जीतकर कमाल कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में रहते हुए ज्यादातर लोगों का एक ही सपना होता है – रातोंरात अमीर बन जाना. ऐसे में अगर कोई एक झटके में अमीर बन जाए, तो ये उसकी शानदार किस्मत ही होगी. अमेरिका (United States) में एक शख्स की किस्मत ने उसका कुछ ऐसे ही साथ दिया कि वो बैठे-बिठाए 1 लाख डॉलर यानि भारतीय मुद्रा में करीब 74, 91,540 रुपये का मालिक बन गया.

    वर्जीनिया (Virginia) के अलेक्ज़ेंड्रिया (Alexandria) में रहने वाले विलियम नेवेल (William Newell) ने एक साथ एक जैसे ही 20 लॉटरी टिकट खरीदे थे. विलियम की किस्मत उसके साथ थी, जिसके चलते उसे हर टिकट पर 5 हज़ार डॉलर का इनाम मिल गया और 1 लाख डॉलर का जैकपॉट (Man Wins Lottery Jackpot) उसने अपने नाम कर लिया.

    पहली बार लिया था ऑनलाइन टिकट
    विलियम नेवेल (William Newell) ने वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों से बातचीत करते हुए बताया कि वे अब तक लॉटरी टिकट अपने घर के पास के स्टोर से खरीदते थे, लेकिन पहली बार उन्होंने ये टिकट ऑनलाइन खरीदने का फैसला किया. उन्होंने पिक 4 ड्राइंग के लिए 20 एक ही जैसे टिकट 23 अक्टूबर को खरीदे थे. उनकी ये खरीद नेवेल (William Newell) के लिए लकी साबित हुई. उनके चुने हुए नंबर 5-4-1-1 थे, जो इनाम के नंबरों से मेल खा गए. दिलचस्प बात ये रही कि उनके 1-2 नहीं बल्कि 20 टिकटों पर समान इनाम निकल आया. इससे पहले उनके साथ कभी ऐसा सुखद संयोग नहीं हुआ  था.

    ये भी पढ़ें- Viral: एक्ज़ाम में लड़के ने दिखाई भरपूर क्रिएटिविटी, कम नहीं था टीचर, दिया ज़बरदस्त कमेंट !

    लॉटरी ने बदल दी हालत
    लॉटरी के सभी 20 टिकटों पर विलियम नेवेल को 5000 डॉलर ( $5,000 ) का इनाम मिला. एक साथ इतना पैसा मिलने के बाद नेवेल ने कहा कि लॉटरी लगना बहुत अच्छा लगता है, इसमें कोई संदेह नहीं है. हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि इनाम मिले पैसे खर्च करने के लिए उनके पास कोई योजना नहीं है, क्योंकि उन्हें इस बात की उम्मीद बिल्कुल नहीं थी कि उन्हें इतने सारे पैसे एक साथ मिलने वाले हैं. इससे पहले भी अमेरिका (United States) में एक बुजुर्ग शख्स ने पहली बार लॉटरी टिकट खरीदा था और बड़ा अमाउंट जीता था. उन्हें लॉटरी लगने के बाद हर महीने लाखों की रकम मिलने वाली है.

    Tags: Interesting news, Lottery, United States (US)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर