मौत के बाद महिला ने दुनिया को बताई चॉकलेट फज की रेसिपी, जब तक जिंदा थी, रखा सीक्रेट

महिला के टॉम्बस्टोन पर लिखी चॉकलेट फज रेसिपी (फोटो- साभार ट्विटर)

महिला के टॉम्बस्टोन पर लिखी चॉकलेट फज रेसिपी (फोटो- साभार ट्विटर)

एक महिला को अपने हाथ की बनाई चॉकलेट फज की रेसिपी अपनी मौत के बाद भी लोगों तक पहुंचानी थी तो उन्होंने इस रेसिपी को अपनी कब्र के टॉम्बस्टोन पर लिखवा लिया. अब सोशल मीडिया के ज़रिये दुनिया उनकी इस रेसिपी को जान रही है.

  • Share this:

न्यूयॉर्क. ज़रा सोचिए किसी शख्स को अपने हाथ की बनी किसी डिश से इतना प्यार हो सकता है कि वो चाहे कि कब्र पर भी रेसिपी उसका साथ न छोड़े. ऐसा हुआ है न्यूयॉर्क में. यहां की रहने वाली महिला केथरिन एंड्रयूज़ (Kathryn Andrews) को अपने हाथ के बनाए चॉकलेट फज से इतना प्यार था कि जब वो इस दुनिया में नहीं रहीं तो उनके ग्रेव के टॉम्बस्टोन पर इसकी रेसिपी उकेरी गई. अब जो भी इसे देखता है उसके चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल आ जाती है.

कैथरीन एंड्र्यूज़ (Kathryn Andrews) की कब्र उताह ( Utah) की लोगन सिमेट्री (Logan Cemetery) में उनके पति वेड के बगल में बनाई गई है. उनकी कब्र दुनिया भर की नज़र में तब आ गई, जब सबसे उनकी कब्र के टॉम्बस्टोन की ऑनलाइन तस्वीरें देखीं. आम तौर पर टॉम्बस्टोन (tombstone) पर मरने वाले के जन्म और मृत्यु की तारीख लिखी होती है, लेकिन कैथरीन की कब्र पर उनकी होममेड चॉकलेट फज की रेसिपी लिखी हुई है.

उनकी बेटी जेनिका जॉनसन (Janice Johnson)बताती हैं कि उनकी मां को सबसे प्यार था. जब भी घर में सब लोग इकट्ठा होते थे तो वे चॉकलेट फज ज़रूर बनाती थीं. द्वितीय विश्व युद्ध (World War II) के दौरान उनकी सगाई वेड से हुई थी. यूएस एयर फोर्स (US Air Force) में कैप्टन वेड उसके बाद ही युद्ध में शामिल होने चले गए. जब दिसंबर, 1944 को वे लौटे तब दोनों की शादी हुई. कैथरीन के पति का निधन साल 2000 में हो गया. अपने पति के टॉम्बस्टोन पर लगी फोटो भी कैथरीन ने खुद ही चुनी थी.

जब उनके बच्चों ने कहा कि उनके भी टॉम्बस्टोन (Tombstone) पर कुछ ऐसा होना चाहिए, जो उनकी पर्सनैलिटी को दिखाए तो कैथरीन ने अपनी होममेड चॉकलेट फज (Homemade Chocolate Fudge Recipe) रेसिपी शेयर करने का फैसला किया. उन्हें पता था कि ये हेडस्टोन काफी लोकप्रिय होगा और जो भी इसे देखेगा वो मुस्कुरा उठेगा. हेडस्टोन पर रेसिपी के बाद एक प्यारा मैसेज भी है - 'वो जहां भी जाती हैं, वहां खुशियां होती हैं.' टॉम्बस्टोन की तस्वीर वायरल होती ही सोशल मीडिया पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोग तो ये भी कह रहे हैं वे अपनी कब्र तक इसे याद रखेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज