Home /News /ajab-gajab /

Unlucky Couple: 31 करोड़ जीतकर भी हार गए पति-पत्नी, अब टूट गया दोनों का रिश्ता

Unlucky Couple: 31 करोड़ जीतकर भी हार गए पति-पत्नी, अब टूट गया दोनों का रिश्ता

ब्रिटेन (Britain)  के Unluckiest Couple के हाथ में करोड़ों रुपये आते-आते रह गए और उनका रिश्ता भी टूट गया. (Credit- Mirror)

ब्रिटेन (Britain) के Unluckiest Couple के हाथ में करोड़ों रुपये आते-आते रह गए और उनका रिश्ता भी टूट गया. (Credit- Mirror)

इस वक्त ब्रिटेन (Britain) का एक कपल चर्चा में हैं. हालांकि उनके चर्चित होने की वजह कुछ अच्छी नहीं है. पति-पत्नी की इस जोड़ी (Unlucky Couple) को किस्मत छूकर निकल गई. उन्हें करोड़ों रुपये मिलने वाले थे, लेकिन उनके हाथ से ये मौका निकल गया.

अधिक पढ़ें ...

    आपने सुना होगा कि कोई किस्मत की वजह से बैठे-बैठे करोड़पति बन गया, या फिर उनसे कोई खजाना मिल गया. हालांकि ये सुनने में कम आता है कि किस्मत के चलते किसी के हाथ में पैसे आते-आते चले जाएं. एक ब्रिटिश कपल इस वक्त अपने दुर्भाग्य की वजह से दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रहा है. इस कपल को 3 मिलियन पाउंड यानि भारतीय मुद्रा में करीब 31 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी, लेकिन इनके हाथ में एक पाई भी नहीं आई.

    मार्टिन और के टॉट (Martyn & Kay Tott) नाम के पति-पत्नी की लॉटरी की टिकट (Lottery Ticket) ही उन्हें नहीं मिली, ऐसे में उनकी 31 करोड़ रुपये की इनाम राशि भी उनके हाथ से निकल गई. उन्होंने इसके लिए कोर्ट में भी अर्जी लगाई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इससे भी बुरा तो ये हुआ कि इस घटना के बाद पति-पत्नी के बीच मनमुटाव इतना बढ़ा कि दोनों का ब्रेक अप हो गया.

    Lottery Company ने पैसे देने से किया इनकार
    Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक 2001 नेशनल लॉटरी ड्रॉ के 6 महीने बाद जाकर इस कपल को एहसास हुआ कि उन्होंने इनाम के तौर पर 31 करोड़ की भारी-भरकम रकम जीती है. फिर मार्टिन और के टॉट (Martyn & Kay Tott) ने लॉटरी कंपनी को इस बात की जानकारी दी, लेकिन उन्हें लॉटरी का टिकट नहीं दे पाए. उन्होंने कम्प्यूटर रिकॉर्ड और अन्य दस्तावेज़ के ज़रिये खुद को विजेता साबित करने के तमाम प्रयास किए, लेकिन कंपनी ने उनकी कोई भी दलील नहीं मानी. पति-पत्नी ने कंपनी के खिलाफ अदालत में भी अपील की, लेकिन ये भी काम नहीं आया. कंपनी के मुताबिक उनका नियम है कि लॉटरी टिकट खोने के 30 दिन अंदर रिपोर्ट की जानी चाहिए, जो नहीं किया गया था. ऐसे में इनाम राशि उन्हें नहीं दी जा सकती.

    ये भी पढ़ें- Shocking: पेट्रोल पंप पर टॉयलेट के लिए गई थी महिला, लौटी तो हाथ में बेटा था !

    इनाम राशि भी नहीं मिला, हो गया तलाक
    पति-पत्नी के बीच लॉटरी का टिकट खोने के बाद तनाव बढ़ने लगा. कुछ दिन झेलने के बाद आखिरकार दोनों का ब्रेक अप हो गया. अदालत में जब केस हारने के बाद टॉट ने कहा कि उन्हें पैसे मिलने का दुख ज़रूर है, लेकिन इससे उनकी ज़िंदगी थम नहीं जाएगी. उन्हें ब्रिटेन का Unluckiest Couple कहा जा रहा है. वैसे भी अगर किसी के हाथ में 31 करोड़ का लॉटरी टिकट हो और उसे एक भी पाई न मिले, तो ये दुर्भाग्य ही तो है.

    Tags: Bizarre story, Lottery, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर