Home /News /ajab-gajab /

usas oregon man made guinness world record by making soup with a b c d the most unique record ever shitri

A B C D वाले सूप से शख्स ने बना दिया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब तक का सबसे अनोखा कीर्तिमान

सौ.इंस्टाग्राम- कैन में आने वाले अल्फाबेटिकल सूप से बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 2 मिनट में ABCD खोजकर रचा इतिहास

सौ.इंस्टाग्राम- कैन में आने वाले अल्फाबेटिकल सूप से बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 2 मिनट में ABCD खोजकर रचा इतिहास

अमेरिका के ओरेगॉन के जैकब चांडलर ने सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है. A B C D के क्रम में पूरा का पूरा वर्णानुक्रम सूप से बना दिया. सभी 26 अक्षरों को क्रम में लगाने के लिए जैकब ने 2 मिनट 8.6 सेकेंड का वक्त लिया. और नया रिकॉर्ड सेट किया.

अधिक पढ़ें ...

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का जुनून कुछ भी करवा सकता है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो न सिर्फ कुछ अलग करने का सोचते हैं, बल्कि उसे लिए पूरी मेहनत और जी-जान लगा देते हैं. फिर किसी भी काम छोटा या बड़ा मानकर आगे नहीं बढ़ते, बल्कि दूसरों की नज़र में सामान्य और कम खास लगने वाले काम को भी बड़ा बनाकर इतिहास रचते हैं. ऐसे ही एक शख्स ने एक अनोखा गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

इस कड़ी में जो नाम जुड़ा है वो है अमेरिका के ओरेगॉन के रहने वाले जैकब चांडलर. जिन्होंने सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर अपना नाम उस सूची में शुमार करवा लिया है. A B C D के क्रम में पूरा का पूरा वर्णानुक्रम सूप से बना दिया. सभी 26 अक्षरों को क्रम में लगाने के लिए जैकब ने 2 मिनट 8.6 सेकेंड का वक्त लिया. और नया रिकॉर्ड सेट किया.

सूप से ABCD खोजकर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड
रिकॉर्ड ब्रेकर जैकब ने बताया कि उन्होंने अल्फाबेट वाला सूप कई बार खाया है लेकिन पहले कभी ऐसा ख्याल नहीं आया कि कौन में मिलने वाले इस सूप से वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया जा सकता है. लेकिन धीरे-धीरे वो इस बारे में सोचने लगे थे कि क्या कोई सूप में से हर अल्फाबेट को खोजने का किर्तिमान रच सकता है क्या. ये सोचना हमेशा ही उन्हें चैलेंजिग लगता था. जबसे ये बात उनके दिमाग में आई तबसे वो इस बारे में सोचना कभी नहीं छोड़ पाए. जैकब ने अंग्रेज़ी के 26 अक्षरों को 2 मिनट 8.6 सेकेंड में न सिर्फ खोज निकाला बल्कि उन्हें व्यवस्थित करके रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहे. उन्होंने कहा कि वो अपनी इस उपलब्धि से अपने 11 साल के बेटे को प्रेरित करना चाहते हैं. ताकि वो अपने सपनों के हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करे.

सारी तैयारी के बाद भी अनजान चुनौती का था रिस्क
जैकब ने अपनी तरफ से की जाने वाली सारी तैयारी तर ली थी. जैसे ऐसे आकार का कटोरा और चम्मच खोजना जो बड़ा भी और उसमें आसानी से सूप में से सारे अक्षरों को खोजा और चम्मच से उठाया भी जा सके. जिसमें सही तरह से सारे अल्फाबेट देखे जा सकें. लेकिन सबसे बड़ी चुनौती तो वो थी जिसपर अपने कई वश नहीं था. यानि सूप का कैन जिसमें से अल्फाबेट्स को खोजना और जगह पर लगाना था. और सूप का कैन को सबसे सामने ही खोलना था. उसमें कौन से अक्षर होंगे और कौन से नहीं नहीं जानना किसी के हाथ में नहीं था. ऐसे में सीधे कैमरे के सामने ही इस चुनौती का सामना करना था. लेकिन किस्मत ने साथ दिया और सारे अल्फाबेट सही समय पर मिल गए. और जैकब ये अनोखा रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे.

Tags: Ajab Gajab news, Guinness World Record, Khabre jara hatke

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर