Home /News /ajab-gajab /

6 शेरों ने मिलकर लगा दी ताकत, फिर भी जिराफ ने नहीं झुकाई गर्दन ! रोंगटे खड़े कर देगा Video

6 शेरों ने मिलकर लगा दी ताकत, फिर भी जिराफ ने नहीं झुकाई गर्दन ! रोंगटे खड़े कर देगा Video

दक्षिण अफ्रीका के क्लैसरी गेम रिज़र्व (Klaserie Game Reserve in South Africa) में कुछ भूखे शेरों ने जब जिराफ को देखा तो उस पर झपट पड़े. (Credit- YouTube)

दक्षिण अफ्रीका के क्लैसरी गेम रिज़र्व (Klaserie Game Reserve in South Africa) में कुछ भूखे शेरों ने जब जिराफ को देखा तो उस पर झपट पड़े. (Credit- YouTube)

शेर (Lion and Giraffe Viral Video) अगर किसी को शिकार बनाने की सोच लें, तो उसके ज़िंदा बचने की उम्मीद (Lions attack on Giraffe) करीब-करीब खत्म हो जाती है. हालांकि जंगल में जिसके हौसले बुलंद रखे और हार नहीं मानी, वो ही सर्वाइव (Survival in Wildlife) कर सकता है. दक्षिण अफ्रीका के क्लैसरी गेम रिज़र्व (Klaserie Game Reserve in South Africa) में कुछ भूखे शेरों ने जब जिराफ को देखा, तो उन्होंने इसे शिकार बनाने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर (6 lions cling to Giraffe) लगा दिया. जिराफ के शरीर पर दांत गड़ाए शेरों को देखकर आपके रोंगटे खड़े (Shocking Video of lions and Giraffe) हो जाएंगे. हालांकि जिराफ इस दर्द को सहते हुए आगे बढ़ता रहा. ये तस्वीर आपको सोचने पर मजबूर कर देगी.

अधिक पढ़ें ...

    जंगल के सबसे ताकवर जानवर (Lion King) की नज़र में अगर कोई शिकार आ जाए, तो समझो उसका धरती से समय बस खत्म ही होने वाला है. हालांकि कुछ जानवर (Lion and Giraffe Viral Video) ऐसे भी होते हैं, जो अपनी हिम्मत और हौसले से शेर (Lions attack on giraffe) के चंगुल से भी बच निकलते हैं. इस वक्त जिराफ और शेरों के झुंड की ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें हिम्मती जिराफ एक साथ 6-6 शेरों को चुनौती देता दिख रहा है.

    इस बेहद खौफनाक नज़ारे को देखकर आपका दिल ज़ोर से धड़कने लगेगा. आप जानने को बेचैन हो उठेंगे कि आखिर इन खूंखार शेरों के चंगुल मे फंसे जिराफ (Giraffe) का अंजाम क्या हुआ ? जिराफ इस बात को जानता था कि शेर अगर झुंड में उसके पीछे पड़ चुके हैं, तो बचना आसान नहीं है, फिर भी बिना कोई विरोध दिखाए ये शांत जानवर सारा दर्द सहते हुए आगे बढ़ता रहता है.

    शेर नोचते रहे, जिराफ ने नहीं झुकाई गर्दन
    The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला दक्षिण अफ्रीका के क्लैसरी गेम रिज़र्व (Klaserie Game Reserve in South Africa) का है. यहां एक जिराफ को एक साथ 6 शेरों ने दबोच लिया. भूखे शेर उसे अपना भोजन बनाने के लिए जिराफ के शरीर पर जगह-जगह लटके हुए थे. जिसके मुंह में जो अंग आया, उसने अपनी पूरी ताकत से वहीं दांत गड़ा दिए. 2 शेर पैरों को आगे बढ़ने से रोक रहे थे, एक शेर पीठ पर दांत गड़ाए था और एक उसकी पीठ पर चढ़कर गर्दन (Giraffe’s Neck) की ओर बढ़ रहा था. शेर के शिकार का तरीका ही यही होता है कि वो अपने शिकार की गर्दन पर हमला करके उसका काम तमाम कर देता है, लेकिन यहां जिराफ अपनी गर्दन झुकाने को तैयार नहीं था. YouTube पर Latest Sightings नाम के चैनल ने घटना का वीडियो शेयर किया है.


    जिराफ की बहादुरी के कायल हो जाएंगे आप
    6 शेरों की प्रताड़ना सहते हुए भी जिराफ ने अपनी हिम्मत नहीं हारी. वो कुछ देर तक बिना हिले-डुले अपनी जगह पर खड़ा रहा और फिर उसने धीरे-धीरे आगे बढ़ना शुरू कर दिया. जिराफ की कोशिश थी कि शेर उसकी गर्दन तक नहीं पहुंच पाएं. जब शेरों को लगा कि उनका शिकार इतनी आसानी से कब्ज़े में नहीं आने वाला है, तो उन्होंने धीरे-धीरे हार माननी शुरू कर कर दी. पहले पैर छोड़े और फिर जिराफ की पीठ से उतरने लगे. अपनी लंबी गर्दन के चलते जिराफ इनकी गिरफ्त से अपनी ज़िंदगी बचाकर चलता बना.

    ये भी पढ़ें- Dating Website पर नहीं थी ज्यादा लड़कियों की प्रोफाइल, भड़के शख्स ने ठोंक दिया कंपनी पर मुकदमा 

    Tags: Viral Video on Social Media, Wildlife Amazing Video, Youtube

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर