चौपाल पर गांव के बुजुर्गों ने की कैटवॉक, गोहाना का अनोखा VIDEO हुआ VIRAL

गोहाना के भैंसवाल कलां गांव में 65 से 101 साल की उम्र के बुजुर्गों ने कैटवॉक कर रैंप पर अपने जलवे बिखेरे. कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले बुजुर्गों को नई धोती-कुर्ता, डोगा व पगड़ी भेंट की गई और सभी बुजुर्गों ने अपने-अपने अंदाज में चलकर कैटवॉक किया.

  • Share this:
आप सभी ने अक्सर लड़के-लड़कियों या फिल्म अभिनेत्रियों को कैटवॉक करते देखा और सुना होगा लेकिन गोहाना के भैंसवाल कलां गांव में म्हारा ग्राम म्हारा विकास शिक्षा समिति द्वारा पारम्परिक परिधान योजना के तहत 65 से 101 साल की उम्र के 100 से भी ज्यादा बुजुर्गों की कैटवॉक कराई गई. कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले बुजुर्गों को समिति ने नई धोती-कुर्ता, डोगा व पगड़ी भेंट की और सभी बुजुर्गों ने अपने-अपने अंदाज में चलकर कैटवॉक किया.

ये भी देखें- VIDEO: मूंछें हों तो अभिनंदन जैसी, वरना न हों... कटिहार में इस स्लोगन से जुटी भीड़

कार्यक्रम में शामिल हुए सभी बुजुर्ग खुश नजर आए और कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए उन्हें गांव में रहने वाले अन्य बुजुर्गों से मिलने और आपस में एक-दूसरे को जानने का मौका मिला. समिति के अध्यक्ष शमशेर मलिक ने बताया कि बुजुर्गों का सम्मान करने से बच्चों में अच्छे संस्कार आते हैं, लेकिन आज के समाज में बुजुर्गो के संस्कार लेने के लिए कोई बच्चा राजी नहीं है. उन्होंने कहा कि उनकी समिति ने दोबारा बुजुर्गों का वहीं मान व सम्मान लौटाने के लिए बुजुर्गो को एकत्रित कर यह कार्यक्रम आयोजित किया है.



कैटवॉक प्रतियोगिता में 101 साल के रिसाल सिंह पहले स्थान पर रहे, जिन्हें 1100 रुपये का ईनाम देकर सम्मानित किया गया. दूसरे स्थान पर रामदिया व दरियाव सिंह रहे, वहीं तीसरे स्थान पर नफे सिंह व छाजू राम रहे.
म्हारा ग्राम म्हारा विकास शिक्षा समिति के अध्यक्ष शमशेर मलिक ने कहा कि गांव भैंसवाल कलां का कोई भी मतदाता अगले विधानसभा चुनाव तक अनपढ़ नहीं रहेगा. गांव का सबसे बुजुर्ग व्यक्ति भी अपने हस्ताक्षर करेगा. वहीं जन कल्याण योजना जो सरकार हर व्यक्ति के लिए चलाती है उनका गांव के हर व्यक्ति तक प्रचार व प्रसार किया जाएगा. समिति द्वारा हर व्यक्ति को पढ़ाया जाएगा और अगले विधानसभा चुनाव तक हर व्यक्ति को शिक्षित कर दिया जाएगा.

ऐसी ही अजब-ग़ज़ब कहानियों और VIDEOS के लिए क्लिक करें 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading