VIDEO: बाकियों से अलग है 13 साल का ललित, कोई अवतार है या बीमार?

ललित सरकारी स्कूल की आठवीं कक्षा में पड़ता है और पूरे परिवार में सबसे छोटा है. जन्म के समय से ही इस मासूम के चहरे पर बाल है जिसकी वजह से ललित को अब परेशानी उठानी पर रही है.

News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 8:59 PM IST
News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 8:59 PM IST
अपने पिता से लगकर बैठा ये बालक दूसरे बच्चों की तरह सामान्य जरूर है लेकिन चहरे पर आए इन बालों ने इस बच्चे को दूसरों से कुछ हटकर बना दिया है. आमतौर पर किसी भी इंसान के हथेलियों, पंजो और चहरे पर बाल उगते आपने कभी नहीं देखे होंगे. लेकिन मध्य प्रदेश में रतलाम के नांदलेटा गांव के रहने वाले इस बच्चे की कहानी जरा अलग है.

ये भी देखें- कमाल का कुंभ: ये हैं हाईटेक युवा साध्वियां, जो इंग्लिश में सुनाती हैं भागवत कथा

13 साल के इस मासूम का नाम है ललित पाटीदार जो अपने चहरे पर उग आए बालों से परेशानी और सुर्खियों दोनों में है. ललित सरकारी स्कूल की आठवीं कक्षा में पड़ता है और पूरे परिवार में सबसे छोटा है. जन्म के समय से ही इस मासूम के चहरे पर बाल है जिसकी वजह से ललित को अब परेशानी उठानी पर रही है. नाक में बाल बढ़ने से सांस लेने में परेशानी तो कान के बाल बढ़ने से सुनने और दवाई डालने में परेशानी.



ये भी देखें- VIRAL VIDEO: पहले टैम्पो ने मारी टक्कर, दो छात्रों को फिर बस ने ऐसे कुचला

पहले तो चहरे पर बाल देखकर दूसरे बच्चे ललित को चिढ़ाते और परेशान करते थे लेकिन अब सभी ललित की परेशानी समझते हैं और दोस्त बनकर उसकी मदद भी करते हैं. इस बच्चे का सपना एक दबंग पुलिस इंसपैक्टर बनना है. परिजन बताते हैं कि ललित को लोग देव अवतार भी मानते हैं. ललित के पिता और दादा पेशे से किसान हैं. वे जन्म के समय से बड़ौदा और जयपुर में उसका ईलाज करवा चुके हैं. तात्कालिक समय ऐसी कोई भी तकनीक मौजूद नहीं थी जिससे इस मासूम को राहत मिल सके.

गांव के दूसरे लोग भी चाहते है की ललित को इस परेशानी से छुटकारा मिले जिससे वह सामान्य जीवन जी सके. इसके लिए ग्रामीण भी प्रशासन से मदद की आस लगाए बैठे हैं. वहीं इस मामले में एक्सपर्ट कहते हैं कि यह पहला मामला देखने में आया है और इस बीमारी का ईलाज वर्तमान में संभव नहीं है. लाखों लोगो में से किसी एक को यह समस्या होती है.

चहरे पर बालों की वजह से ललित के जीवन में परेशानियां बहुत है जिससे वह बिल्कुल भी प्रभावित नहीं है. यह उसका हौसला ही है की वह सामान्य लोगों के बीच रहकर भी स्पेशल है.
Loading...

ऐसी ही अजब-ग़ज़ब कहानियों और VIDEOS के लिए क्लिक करें
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...