VIDEO: देखिए मतदान जागरूकता का ये अनोखा तरीका

छात्राओं ने अपने हाथ पर व तमाम सहयोगियों के हाथो पर मेहंदी से चुनाव आयोग की तस्वीर बनाई तो कई ने हाथों पर ईवीएम मशीन बनाई.

News18Hindi
Updated: April 24, 2019, 11:53 AM IST
News18Hindi
Updated: April 24, 2019, 11:53 AM IST
आपने मेहंदी तो बहुत सी रचती देखी होंगी. कभी दुल्हन के लिबास में तो कभी खुशियों के लिहाज़ से लेकिन धर्मनगरी प्रयागराज में कुछ महिलाओं ने अपने हाथो में चुनाव आयोग के महापर्व के नाम की मेहंदी लगाई. जिलाधिकारी के निर्देशन में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शहर मुख्यालय के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कर्वी में एक मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़ें- अर्थ डे स्पेशल : प्लास्टिक वेस्ट के लिए मंत्र है 'नो बैन ओनली प्लैन'

प्रतियोगिता में अलग-अलग विद्यालयों की छात्राओं ने भाग लिया. छात्राओं ने अपने हाथ पर व तमाम सहयोगियों के हाथो पर मेहंदी से चुनाव आयोग की तस्वीर बनाई तो कई ने हाथों पर ईवीएम मशीन बनाई. किसी ने मतदाताओं की मत डालते हुए तस्वीरें बनाकर बड़ी बारीकी से सफाई और हुनर को दिखाया. छात्र भी इस हुनर में पीछे नहीं रहे और खुद उत्साहित होकर अपने हाथो में मेहंदी लगाकर प्रतियोगिता का हिस्सा बने.

उप जिलाधिकारी सदर इंदु प्रकाश ने प्रतियोगिता में छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए उनके हाथों में सजी मेहंदी की तारीफ़ की. उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि वे सभी अपने घर जाकर 6 मई को मतदान करने के लिए सभी को जागरूक करें.

ऐसी ही अजब-ग़ज़ब कहानियों और VIDEOS के लिए क्लिक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...