Home /News /ajab-gajab /

vintage abandoned burger king found behind us mall sankri

सालों से मॉल की दीवार के पीछे छिपा था राज, सिर्फ चाभी से ही खुलता है रहस्यमई दरवाजा

मॉल की दीवार के पीछे से निकला बंद बर्गर किंग (इमेज- ट्विटर)

मॉल की दीवार के पीछे से निकला बंद बर्गर किंग (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर अमेरिका के डेलावेर (Delaware, US) में स्थित एक मॉल की दीवार के पीछे छिपा राज (Secret Behind Mall Wall) सामने आया है. दीवार के पीछे सालों से बर्गर किंग का एक आउटलेट बंद पड़ा था.

दुनिया में कई तरह के राज छिपे हुए (Hidden Secrets) हैं. पहले के समय में खजाने छिपे होते थे, जिसे ढूंढने के लिए लोग नक्शा से लेकर कई तरह की कहावतों को आधार बनाते थे. इनके आधार पर ही खजानों को ढूंढा जाता था. आज के समय में कई अर्बन एक्स्प्लोरर (Urban Explorer) सामने आ गए हैं. ये दुनिया के उन जगहों तक लोगों को ले जाते हैं जो होते तो उनकी आंखों के सामने हैं, लेकिन दिखाई नहीं देते. हाल ही में एक शख्स ने ट्विटर पर मॉल की दीवार के पीछे छिपा ऐसा ही राज (Secret Behind Mall Wall) खोल कर लोगों को दिखाया.

अमेरिका के डेलावेर के विलमिंगटन में स्थित कॉन्कर्ड मॉल की दीवार के पीछे सालों से एक राज छिपा था. दीवार के पीछे बर्गर किंग का एक आउटलेट सालों से छिपा हुआ था. ये आउटलेट अभी भी सारे सामान से भरा हुआ था और इसे देखकर लोगों ने इसकी तुलना टाइम कैप्सूल से की. ये आउटलेट इतने सालों से वहां बंद था, इसके बाद भी अंदर से लोगों को फ्राइज और कचरा वैसा का वैसा ही मिला. इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि मॉल के इस हिस्से में बर्गर किंग मौजूद था.

सिर्फ चाभी से मिलता है एक्सेस
मॉल के फर्स्ट फ्लोर पर ये आउटलेट सालों से छिपा हुआ था. इसकी तस्वीरें ट्विटर पर @RealJezebelley नाम से बने अकाउंट से शेयर की गई. इसमें आउटलेट ेमिन अभी भी रखे टेबल-कुर्सियां भी नजर आए. कैप्शन में जानकारी दी गई कि इस तस्वीर को अप्रैल 2022 मेदिन जोनाथन पृइट ने क्लिक किया था. जब इस तस्वीर के बारे में कॉन्कर्ड मॉल के जनरल मैनेजर टॉम दहलके से बातचीत की गई, तो उन्होंने बताया कि जब उन्होने देखा था, तो वो ही स्तब्ध रह गए थे. ये आउटलेट सिर्फ एक चाभी द्वारा ही एक्सेस किया जा सकता है. आने-जाने वालों को ये नजर नहीं आता है.

हजारों ने किया कमेंट
मॉल की दीवार के पीछे बने इस आउटलेट के बारे में जेनरल मैनेजर ने बताया कि ये मॉल लोगों को उनके बचपन की याद दिलाता है. पहले के समय में कई लोगों इस आउटलेट में आ चुके हैं. दहलके के मुताबिक़, वो अब इस एरिया को रेंट करने की तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि बर्गर किंग के दुनियाभर में 19 हजार 196 आउटलेट हैं. मॉल की दीवार के पीछे इस बर्गर किंग की तस्वीर ने लाखों लोगों को उनके बचपन की याद दिला दी. कई लोगों ने लिखा कि वो अपने बचपन में इस जगह पर गए थे. उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि ये आउटलेट असल में मॉल के पीछे छिपा था.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर