Home /News /ajab-gajab /

नदी में स्विमिंग कर रही युवती का पानी में इंतजार कर रहा था खौफनाक 'राक्षस'! दोस्त ने बचा ली जिंदगी

नदी में स्विमिंग कर रही युवती का पानी में इंतजार कर रहा था खौफनाक 'राक्षस'! दोस्त ने बचा ली जिंदगी

युवती नदी में तैर रही थी जब मगरमच्छ ने उसके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया. (फोटो: Facebook)

युवती नदी में तैर रही थी जब मगरमच्छ ने उसके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया. (फोटो: Facebook)

18 साल की ब्रिटिश युवती एमिली ऑस्बॉर्न स्मिथ (Amelie Osborne-Smith) जांबिया में छुट्टियां मनाने गई थीं. वो अपने कुछ दोस्तों के साथ वाइट वॉटर राफ्टिंग (White Water Rafting in Zambia) का आनंद ले रही थीं कि उनके टूर गाइड ने उनसे कहा कि नदी का पानी तैरने के लिए बेहद सुरक्षित है. गाइड की बात मान लेना ही एमिली की सबसे बड़ी गलती थी क्योंकि पानी में उनका इंतजार एक मगरमच्छ (Crocodile Attack teenage girl) कर रहा था. महिला की जान को उसके दोस्त ने बचा लिया.

अधिक पढ़ें ...

    लोगों को एडवेंचर स्पोर्ट्स करने में बहुत रुचि होती है. इस तरह के खेलों में काफी रोमांच तो होता है, साथ में टीम में खेलने की भी शिक्षा मिलती है. पर कई बार ऐसे गेम्स (Dangerous Adventure Game) काफी खतरनाक हो जाते हैं. हाल ही में एक महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ जब उसकी जान पर बन आई. हालांकि महिला पर खतरा गेम के कारण नहीं, एक मगरमच्छ (Crocodile Attack Woman Swimming) के कारण बढ़ गया जिसके बाद वो मरते-मरते बची.

    डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक 18 साल की ब्रिटिश युवती एमिली ऑस्बॉर्न स्मिथ (Amelie Osborne-Smith) जांबिया में छुट्टियां मनाने गई थीं. वो अपने कुछ दोस्तों के साथ वाइट वॉटर राफ्टिंग (White Water Rafting in Zambia) का आनंद ले रही थीं कि उनके टूर गाइड ने उनसे कहा कि नदी का पानी तैरने के लिए बेहद सुरक्षित है. गाइड की बात मान लेना ही एमिली की सबसे बड़ी गलती थी क्योंकि पानी में उनका इंतजार एक मगरमच्छ (Crocodile Attack teenage girl) कर रहा था.

    girl attacked by crocodile while swimming 1

    दोस्त ने मगरमच्छ से युवती को बचा लिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

    दोस्त ने बचा ली जान
    टूर गाइड ने ये बताया ही नहीं कि पानी के अंदर मगरमच्छ भी है. जैसे ही एमिली पानी में स्विमिंग करने घुसी तभी बड़े मगरमच्छ ने उनके ऊपर हमला कर दिया. वो उन्हें अपने मुंह से दबाकर पानी के अंदर ले ही जा रहा था कि अचानक उनके एक पुरुष दोस्त ने बहादुरी दिखायी और पानी में कूद पड़ा. पानी में कूदते ही दोस्त ने मगरच्छ पर मुक्के से हमला करना शुरू कर दिया और ना जाने कैसे उसके वार का असर भी हो गया. मगरमच्छ कुछ ही देर में वहां से भाग निकला.

    गंभीर रूप से घायल हुई लड़की
    हालांकि इस हादसे में हैम्पशायर की रहने वाली एमिली गंभीर रूप से घायल हो गईं. उनके पैर में काफी घाव हो गया और उनकी एक हिप की हड्डी भी जगह से खिसक गई. यही नहीं, जानवर ने उनके पैर को बुरी तरह से काट खाया जिसे देखने पर ऐसा लग रहा है जैसे वो धड़ से अलग लटक रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक मगरमच्छ ने उन्हें पैरों से ही पकड़ा था और पानी के अंदर खींचने की कोशिश कर रहा था. मगरमच्छों द्वारा जान लेने का ये आम तरीका है. इस घटना के बाद लड़की को तुरंत अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उसका पैर बचाने की काफी कोशिश की. कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि एमिलिया हमले के वक्त पानी में तैर रही थीं जबकि कुछ में बताया गया है कि वो नाव से पैर लटकाए बैठी थीं जब जानवर ने हमला किया.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर