Home /News /ajab-gajab /

19 year old girl looks like 6 year old born with renal rickets no bladder ashas

अजीबोगरीब कंडीशन के कारण 6 साल की बच्ची जितनी लगती है युवती, असल उम्र जानकर हैरत में पड़ जाते हैं लोग

बच्ची अपनी असल उम्र से काफी छोटी लगती है. (फोटो: Instagram/@aboli__jarit)

बच्ची अपनी असल उम्र से काफी छोटी लगती है. (फोटो: Instagram/@aboli__jarit)

गुजरात के नाजापुर (Najapur, Gujarat) की रहने वाली अबोली जारित (Aboli Jarit) 19 साल की हैं मगर वो सिर्फ 6 साल की बच्ची जितनी लगती हैं. उनकी हाइट भी सिर्फ 3 फीट 4 इंच है. इसके पीछे एक विचित्र कंडीशन (19 year old girl rare health condition) है जिसने उनके शरीर को ऐसा बना दिया है.

अधिक पढ़ें ...

दुनिया में कई विचित्र तरह की कंडीशन हैं जिनक असर इंसानों पर बहुत बुरा होता है. इन कंडीशन्स के कारण शरीर पर भी काफी बुरा असर पड़ता है. ऐसे ही एक विचित्र कंडीशन (Weird health condition) की शिकार भारत की एक युवती है जो अपनी असल उम्र से काफी छोटी लगती है. आप कहेंगे कि हाइट कम होना या उम्र से छोटा लगना तो आम बात है, लेकिन अगर हम आपको कहें कि 19 साल की ये बच्ची सिर्फ 6 साल (19 year old girl looks like 6 year old) की लगती है तो क्या तब भी आप इसे मामूली चीज कहेंगे!

ऑडिटी सेंट्रल वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार गुजरात के नाजापुर (Najapur, Gujarat) की रहने वाली अबोली जारित (Aboli Jarit) 19 साल की हैं मगर वो सिर्फ 6 साल की बच्ची जितनी लगती हैं. उनकी हाइट भी सिर्फ 3 फीट 4 इंच है. इसके पीछे एक विचित्र कंडीशन है जिसने उनके शरीर को ऐसा बना दिया है. जब वो बच्ची थीं तब जांच से पता चला कि उन्हें रीनल रिकेट्स (Renal rickets) हैं. ये एक बेहद दुर्लभ कंडीशन (Rare condition) है जिसमें बच्चों की हड्डी की ग्रोथ ठीक ढंग से नहीं हो पाती, साथ में उसे रीनल बीमारी भी थी. यानी किडीनी से जुड़ी बीमारी.

View this post on Instagram

A post shared by Aboli Jarit (@aboli__jarit)


बिना ब्लैडर के साथ पैदा हुई थी बच्ची
इन सबके अलावा, बच्ची बिना ब्लैडर (baby born without bladder) के साथ पैदा हुई थी, इस वजह से उसे हर वक्त डायपर पहनना पड़ता था. ब्लैडर का काम यूरिन को रोकना और उसे जमा करना होता है, अब जब बच्ची के पास ब्लैडर ही नहीं है तो हर वक्त उसके शरीर से यूरिन निकलती है जिस वजह से उसे हर समय डायपर पहनना पड़ता है. समय के साथ उसकी हड्डियां और कमजोरी होती गईं और अब वो चल-फिर भी नहीं पाती है.

सकारात्मकता से जीती है जिंदगी
इतनी मुश्किलों के बावजूद बच्ची अपना सकारात्मक रवैया खोती नहीं है. जैम प्रेस मीडिया से बात करते हुए बच्ची ने कहा- “इस बीमारी से बहुत लोग मर जाते हैं. खुशी की बात ये है कि मैं जिंदा हूं.” बच्ची ने कहा कि वो बॉलीवुड या हॉलीवुड में सिंगर और एक्ट्रेस बनना चाहती है और उसे उम्मीद है कि वो कभी ना कभी ये मुकाम हासिल कर लेगी. बच्ची ने कहा कि वो अपनी विचित्र कंडीशन के कारण फेमस नहीं होना चाहती, बल्कि अपने टैलेंट की वजह से फेमस होना चाहती है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर