होम /न्यूज /अजब गजब /पति के अत्याचारों से परेशान होकर 317 किलो की महिला ने कर दिया असंभव काम! अलग होने के बाद घटाया 226 किलो वजन

पति के अत्याचारों से परेशान होकर 317 किलो की महिला ने कर दिया असंभव काम! अलग होने के बाद घटाया 226 किलो वजन

महिला ने 226 किलो वजन कम कर सभी को चौंका दिया. (फोटो: lifeandstyleweekly/Instagram)

महिला ने 226 किलो वजन कम कर सभी को चौंका दिया. (फोटो: lifeandstyleweekly/Instagram)

मिसिसिपी (Mississippi, USA) की रहने वाली 32 साल की क्रिस्टीना फिलिप्स (Christina Phillips) बचपन से ही ज्यादा वजन की वजह ...अधिक पढ़ें

दुनिया में हर व्यक्ति फिट बॉडी चाहता है पर बॉडी को फिट बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. एक्सरसाइज करना हर किसी के लिए काफी मुश्किल ही होता है. ऐसे में जंक फूड खाना और एक्सरसाइज ना करना लोगों के लिए मोटापा लेकर आता है. ऐसा ही अमेरिका की एक महिला (American woman 317 kg weight) के साथ हुआ जो दुनिया की सबसे मोटी महिलाओं में से एक थी. मगर उसके जीवन में कुछ ऐसा हुआ कि उसने खुद को पतला करने के लिए मोटिवेट किया और असंभव काम को कर दिखाया.

मिसिसिपी (Mississippi, USA) की रहने वाली 32 साल की क्रिस्टीना फिलिप्स (Christina Phillips) बचपन से ही ज्यादा वजन की वजह से परेशान थीं. जब वो 12 साल की थीं तब उनका वजन 136 किलो था. धीरे-धीरे वजन बढ़ता ही गया और 22 साल की उम्र तक वो 317 किलो (22 year old woman 317 kg weight) की हो चुकी थीं. वो एक टीवी शो में भी नजर आ चुके हैं जिसमें उन्होंने बताया कि कमरे के अंदर चलने में ही उनकी सांस फूलने लगती थी. यही नहीं, मोटापे की वजह से वो 2 सालों तक बिस्तर पर ही पड़ी रहती थीं.

जंक फूड से हुआ ऐसा हाल
मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार वो जंक फूड को ही अपने मोटापे के लिए दोषी बताती हैं. उन्होंने कहा कि जब वो छोटी थीं और उन्हें भूख लगती थी तो उनके माता-पिता उन्हें फास्ट फूड खाने को दे देते थे. इस वजह से वो अक्सर भूखा मेहसूस करती थीं. इस वजह से उनका वजन बढ़ गया मगर वो वेट गेन पर ध्यान ही नहीं देती थीं और खाना जारी रखती थीं. उसी वक्त वो डिप्रेशन में भी चली गईं और उन्हें उसका भी इलाज करवाना पड़ा. तब उन्होंने गैस्ट्रिक बायपास सर्जरी करवाई जिससे उनका वजन तेजी से कम हुआ. इस सर्जरी में पेट के बाहर एक पाउच लगाया जाता है जिससे खाना कम मात्रा में पेट में जाता है और थोड़े खाने से एहसास होता है कि पेट पूरा भर गया है.

पति को दे दिया तलाक
उसके बाद उन्होंने एक्सरसाइज से वेट कम करना शुरू किया मगर बार-बार उन्हें इस बात का डर लगता कि अगर वजन दोबारा बढ़ गया तो क्या होगा. उनका डिप्रेशन भी बढ़ गया था और इलाज जारी थी. वजन कम होने से उनकी स्किन लटक गई थी इसलिए उन्होंने स्किन रिमूवल सर्जरी करवाई. इस बीच उनके पति बिल्कुल भी सपोर्टिव नहीं थे और उन्हें डीमोटिवेट करते थे. तब उन्होंने अपने पति से तलाक ले लिया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें