• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • कपल का झगड़ा सुलझाने उनके घर पहुंची पुलिस के उड़े होश, कूड़े के ढेर में रह रहे थे 6 बच्चे!

कपल का झगड़ा सुलझाने उनके घर पहुंची पुलिस के उड़े होश, कूड़े के ढेर में रह रहे थे 6 बच्चे!

पुलिस ने बताया कि घर लंबे वक्त से साफ नहीं हुआ था. घर में चारों ओर कूड़ा पड़ा था और अंदर से बदबू भी आ रही थी. (फोटो: Crown Prosecution Service)

पुलिस ने बताया कि घर लंबे वक्त से साफ नहीं हुआ था. घर में चारों ओर कूड़ा पड़ा था और अंदर से बदबू भी आ रही थी. (फोटो: Crown Prosecution Service)

इंग्लैंड (England) में पुलिस ने 6 बच्चों को ऐसे घर से बचाकर निकाला है (6 kids evacuted from dirty home) जो इतना गंदा था कि वहां रहना किसी के लिए भी संभव नहीं है. इस घर में बेहिसाब कूड़ा (Garbage in home) पड़ा था, घर में ढेरों चूहे थे (Mouse infested house) और कुत्ते ने हर जगह पॉटी (Dog Poo) कर रखी थी. अब बच्चों के मां-बाप पर केस चल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इंग्लैंड (England) से एक हैरान करने वाली खबर समाने आई है. यहां 6 बच्चों को एक घर से निकाला गया है जो कूड़े (6 Kids evacuated from dirty house) का ढेर बना हुआ था. घर के अंदर बेहिसाब कूड़ा, कुत्ते और चूहों का मल और बेहद गंदे टॉयलेट (Dirty toilet) थे. सोशल मीडिया पर घर की तस्वीर (England dirty home photo) देखकर लोग हैरान हो रहे हैं कि ऐसी जगह पर कोई कैसे रह सकता है. बच्चों की ऐसी हालत देखकर उनके मां-बाप पर केस कर दिया गया और कार्यवाही जारी है.

    लिवरपूल क्राउन कोर्ट (Liverpool Crown Court) में जारी सुनवाई के दौरान पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने बताया कि एक दिन बच्चों के मां-बाप के बीच भयंकर झगड़ा होने लगा जिसे सुलझाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. पुलिस जैसे ही घर में घुसी वहां की बदबू से उनका दम घुटने लगा. घर इतना गंदा था कि वो किसी मलिन बस्ती से भी बेकार लग रहा था. पुलिस ने बताया कि घर में चारों ओर कूड़ा पड़ा हुआ था. कुत्ते ने हर तरफ पॉटी की हुई थी और घर में ढेर सारे चूहे थे. पुलिस तब हैरान रह गई जब कपल ने अपने 6 बच्चों को कूड़े के बीच रहने के लिए छोड़ दिया था. पुलिस ने बताया कि घर का बाथरूम लंबे वक्त से साफ नहीं हुआ था और चारों तरफ सिर्फ सड़ने की बदबू आ रही थी.

    जब पुलिस ने बच्चों की ऐसी हालत देखी तो उन्होंने तुरंत ही दूसरे ऑफिसर को फोन किया जिन्होंने बच्चों को घर से निकाला और उनको साफ कपड़े और खाना मुहैया कराया. पुलिस ने कपल को गिरफ्तार कर जब उनसे पूछताछ की तो पिता ने इस बात को माना कि घर काफी गंदा हो चुका है और बच्चों को उसमें तकलीफ हो रही थी. मगर उसने कहा कि एक महीने पहले ही उसने घर की सफाई की थी. दूसरी ओर मां ने कहा कि उसी नौकरी का टाइम काफी लंबा है इस वजह से वो घर पर ध्यान नहीं दे पाती है. मां ने बताया कि घर का बाथरूम इस्तेमाल नहीं किया जाता है और वो लोग सिर्फ बाहर से ही खाना ऑर्डर कर के खाते हैं जिसकी वजह से घर में कूड़ा काफी इक्ट्ठा हो गया है. उन्होंने बताया कि उनके कुत्ते कारण उनका घर और भी ज्यादा फैल जाता है जो घर में ही गंदगी फैलाता है. 6 बच्चों में से एक बच्चे ने प्रशासन से कहा कि उसका घर रहने लायक नहीं है. घर में चूहे और गंदी बेहिसाब हैं. अब कपल पर केस जारी है और माना जा रहा है कि नवंबर में कपल को सजा सुनाई जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज