Home /News /ajab-gajab /

6 साल की उम्र में ही लखपति बन गई थी बच्ची, 15 साल की होते-होते खड़ा कर लिया करोड़ों का बिजनेस!

6 साल की उम्र में ही लखपति बन गई थी बच्ची, 15 साल की होते-होते खड़ा कर लिया करोड़ों का बिजनेस!

कम उम्र में ही बच्ची ने कई ब्यूटी कंटेस्ट को जीत लिया था. (फोटो: Instagram/@isabella_barrett_fanpage)

कम उम्र में ही बच्ची ने कई ब्यूटी कंटेस्ट को जीत लिया था. (फोटो: Instagram/@isabella_barrett_fanpage)

साल 2006 में जन्मी इसाबेला बैरेट (Isabella Barrett) जब 6 साल की थीं तभी से आलिशान जिंदगी (6 year old girl lavish lifestyle) जी रही हैं. उनके पास कार चलाने के लिए शौफर थे और 9 साल की होते-होते वो कीमती रेस्टोरेंट्स में खाना खाने जाया करती थीं.

अधिक पढ़ें ...

आपने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी, ‘चांदी का चम्मच लेकर पैदा होना!’ इसका अर्थ ही वो लोग जो अमीर घरों में पैदा होते हैं और जन्म के साथ ही उनके पास बेशुमार दौलत होती है. ऐसी ही एक बच्ची अमेरिका में पैदा हुई थी जो 6 साल की उम्र तक लखपति (6 year old girl become millionaire) बन चुकी थी. अपनी खूबसूरती के लिए कम उम्र से ही उसमे कई ब्यूटी कंटेस्ट जीत लिए थे और अब जब वो 15 साल की हो चुकी तो वो करोड़ों (15 year old girl become billionaire) के बिजनेस की मालिकन बन चुकी है.

साल 2006 में जन्मी इसाबेला बैरेट (Isabella Barrett) जब 6 साल की थीं तभी से आलिशान जिंदगी जी रही हैं. उनके पास कार चलाने के लिए शौफर थे और 9 साल की होते-होते वो कीमती रेस्टोरेंट्स में खाना खाने जाया करती थीं. इतनी छोटी उम्र में इसाबेल ने अपने कपड़ों और गहनों से जोड़े प्रोडक्ट्स (6 year old girl fashion products) को मार्केट में उतार दिया जिसके बाद वो लखपति बन गईं.

6 year old girl rich lifestyle 1

इसाबेल अब 15 साल की हैं और सोशल मीडिया पर उनकी गजब की फैन फॉलोइंग है. (फोटो: Instagram/@isabellabarrett123)

कई फैशन प्रतियोगिताओं में हो चुकी हैं शामिल
अब इसाबेल 15 साल की हो चुकी हैं और अब तक वो न्यूयॉर्क फैशन वीक (New York Fashion Week) में भी मॉडलिंग कर चुकी हैं. 15 साल की उम्र में उन्हें अलग-अलग फैशन प्रतियोगिताओं में 55 ताज मिल चुके हैं और 85 टाइटल्स भी उनके नाम हैं. द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने एक प्रतियोगिता में भाग लिया और उसमें काम करना उनको पसंद आया. उसके बाद वो लगातार भाग लेती रहीं. इस दौरान वो अपनी लैविश लाइफस्टाइल होने के साथ टीचर बनने का सपना देखती थीं.

करोड़पति बन चुकी हैं इसाबेल
कुछ वक्त में इसाबेल ने फैशन इंडस्ट्री में प्रतिभागी की तरह जुड़ने का इरादा छोड़ दिया और अपने बिजनेस को आगे बढ़ाया. अब उनके पास कपड़ों से लेकर गहने और मेकअप तक उनके कई ब्रांड्स हैं. बड़ी बात ये है कि महज 15 साल की उम्र में इसाबेल का नेटवर्थ 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का हो चुका है. उनको सोशल मीडिया पर काफी लोग फॉलो करते हैं. मिरर वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की बहुत खुशी होती है कि लोग मोटीवेट होने के लिए उनकी ओर देखते हैं, इसलिए उनकी जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है. हालांकि कि इसाबेल की मां सुसैन के कई बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि जिस उम्र में बच्चे खेलकूद में मन लगाते हैं, उस उम्र में इसाबेल मेकअप करके फैशन शोज में भाग लिया करती थीं.

Tags: Ajab Gajab news, America, Viral news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर