• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • अटल टनल के खुलने से लाहौल घाटी में खुले एडवेंचर स्पोर्ट्स के द्वार

अटल टनल के खुलने से लाहौल घाटी में खुले एडवेंचर स्पोर्ट्स के द्वार

Keylong के कमांडर नाले में आइस क्लाइम्बिंग करते पर्वतारोही

Keylong के कमांडर नाले में आइस क्लाइम्बिंग करते पर्वतारोही

अटल टनल रोहतांग के खुल जाने के बाद लाहौल घाटी में शीतकालीन साहसिक खेल व गतिविधियों की अपार सम्भावनायें बढ गई हैं. आइस क्लाइम्बिंग के साथ,आईस हॉकी,स्कीईंग स्लेजिंग,विंटर कैपिंग के लिए माकूल है. भविष्य में साहसिक गतिविधियों में रूचि रखने वाले पर्यटक गांवों में ठहरेंगें जिससे गॉव में पर्यटन बढेगा और युवा भी प्रेरित होगें

  • Share this:

    केलांग. अटल टनल रोहतांग के खुल जाने के बाद लाहौल घाटी में शीतकालीन साहसिक खेल व गतिविधियों की अपार सम्भावनायें बढ गई हैं. घाटी में साहसिक विंटर टूरिज्म की संभावना बढ गई हैं. स्नो फेस्टीवल से घाटी में शीतकालीन साहसिक खेलों की संभावनाओं को तलाशने के लिए घाटी के पर्यटन व्यवसायियों के प्रयास से साहसिक पर्यटन को उभारने के लिए एक पर्वतारोही विशेषज्ञ टीम आइस क्लाइम्बिंग की संभावनाओं को तलाशने के लिए लाहौल घाटी पहुंची है और घाटी में आइस क्लाइम्बिंग की जगह चिन्हित कर रहे हैं. साथ ही इन लोगों से आइस क्लाइम्बिंग के जरिए लाहौल में ग्रामीण पर्यटन को संजीवनी मिलेगी.

    घाटी में एडवेंचर स्पोर्ट्स की अपार संभावनाएं

    घाटी की भौगोलिक पृ्ष्ठभूमि आइस क्लाइम्बिंग के साथ,आईस हॉकी,स्कीईंग स्लेजिंग,विंटर कैपिंग के लिए माकूल है. इससे युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होगें. इन दिनों लाहौल घाटी में आईस क्लाईबिंग कर रहें है उतराखंड के प्रशिक्षित युवकों का कहना है कि अटल टनल से घाटी में साहसिक पर्यटन व ट्रेकिंग की सम्भावनायें बढ गई हैं. यहां अत्याधिक फ्रोजन वाटर फॉल बन रहे है जो कि इसके बहुत माकूल है और भविष्य में साहसिक गतिविधियों में रूचि रखने वाले पर्यटक गांवों में ठहरेंगें जिससे गॉव में पर्यटन बढेगा और युवा भी प्रेरित होगें .

    ये भी पढ़ें- देखिए लाहौल स्पीति में पहली बार आयोजन Snow Festival के रंग

    हामटा पास में बर्फ के बीच फंसे नाबालिग सहित 3 टूरिस्ट, आधी रात को रेस्क्यू किए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज