अपना शहर चुनें

States

कहीं घूमने का प्‍लान कर रहे हैं तो आनंद महिंद्रा का ये गेम खेलकर तय करें डेस्टिनेशन

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया पोस्‍ट.
आनंद महिंद्रा ने शेयर किया पोस्‍ट.

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने जो पोस्‍ट शेयर की है, उससे उन लोगों को अगला डेस्टिनेशन चुनने में मदद मिल सकती है, जो कहीं घूमने का प्‍लान बना रहे हैं. इसके लिए बस उन्‍हें महिंद्रा द्वारा शेयर किया गया गणितीय खेल खेलना पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 2:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए देश-दुनिया में मार्च में ही लॉकडाउन लग गया था. इस लॉकडाउन (Lockdown) के कारण लोग अपने घरों में कैद हो गए थे. अब लॉकडाउन हटा तो लोग घूमने का प्‍लान बनाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पहेली वाला गेम शेयर किया है.

आनंद महिंद्रा आमतौर पर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. वह लोगों से जुड़ने के लिए तरह-तरह की पोस्‍ट भी शेयर करते हैं. इस बार उन्‍होंने जो पोस्‍ट शेयर की है, उससे उन लोगों को अगला डेस्टिनेशन चुनने में मदद मिल सकती है, जो कहीं घूमने का प्‍लान बना रहे हैं. इसके लिए बस उन्‍हें महिंद्रा द्वारा शेयर किया गया गणितीय खेल खेलना पड़ेगा.






आनंद महिंद्रा द्वारा शेयर किए गए पोस्‍ट में 6 तरह के निर्देश लिखे हैं. इसके आगे 15 स्‍थानों के नाम लिखे हैं. अब लोगों को 1 से 9 के बीच की एक संख्‍या चुननी होगी. उसका 3 से गुणा करना होगा.फिर 3 जोड़ना होगा. बाद में फिर उस संख्‍या का 3 से गुणा करना होगा. अब जो संख्‍या निकली है उसे अलग अलग करके आपस में जोड़ना होगा. इसके बाद लोगों को उनके डेस्टिनेशन का दर्शाती हुई संख्‍या मिल जाएगी.

लेकिन इस पूरी पहेली में एक ट्विस्‍ट ये है कि आप जब भी कोई संख्‍या प्राप्‍त करेंगे तो वो 9 ही आएगी. और 9 नंबर के आगे लिखा है 'स्‍टे एट होम'. मतलब घर पर ही रहिये. आनंद महिंद्रा इसके जरिये लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि कोरोना से बचने के लिए घर पर ही रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज