लाइव टीवी

ट्विटर पर एक MATH puzzle बनी चर्चा, क्‍या आप कर पाएंगे सॉल्‍व?

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 5:32 PM IST
ट्विटर पर एक MATH puzzle बनी चर्चा, क्‍या आप कर पाएंगे सॉल्‍व?
एक ट्विटर यूजर की मैथ पजल को लोग नहीं कर पाए सॉल्‍व.

ट्विटर (Twitter) पर @nctcookie नामक यूजर ने एक ट्वीट किया था. इसमें उसने लिखा, 'आई हैव ए स्‍कैरी जोक अबाउट मैथ बट आई एम 2² टू से इट.' लोग इस सॉल्‍व करने में परेशान हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 5:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मैथ या गणित (Mathematics) का नाम सुनते ही अधिकांश लोगों के पसीने छूट जाते हैं. गणित के सवाल हल करते समय दिमाग की कसरत भी करनी पड़ती है. कुछ लोग गणित को पसंद करते हैं तो कुछ इससे दूर ही भागते हैं. गणित के पहेलीनुमा (Math puzzle) सवाल भी लोगों को काफी परेशान कर देते हैं. ऐसा ही एक सवाल इन दिनों ट्विटर पर चल रहा है.

ट्विटर पर @nctcookie नामक यूजर ने एक ट्वीट किया. इसमें उसने लिखा, 'आई हैव ए स्‍कैरी जोक अबाउट मैथ बट आई एम 2² टू से इट.' अब उसके इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर लोग अपना दिमाग घुमाने लगे. अधिकांश लोगों को तो यह पहेली समझ ही नहीं आई. कुछ ने इस समझने की कोशिश की.

एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट की थी पजल.


ट्विटर पर ऐसे लोगों की कसरत चालू रही. उसके इस ट्वीट को चार दिनों में 15,068 बार रीट्वीट किया गया. जबकि इसे चार दिनों के अंदर करीब 48,833 लाइक्‍स मिले.

 



अब हम आपको बताते हैं कि इस मैथ पजल का जवाब क्‍या है. दरअसल उसका जवाब उसी अंग्रेजी वाक्‍य में छिपा है. बस इसे ठीक से पढ़ने की जरूरत है. यूजर ने लिखा है, 'आई हैव ए स्‍कैरी जोक अबाउट मैथ बट आई एम 2² टू से इट.' इसमें 2² यानी 'टू स्‍क्‍वायर' का मतलब मैथ का 'टू स्‍क्‍वायर' नहीं है, बल्कि इसका मतलब है 'टू स्‍केयर'. दरअसल 'टू स्‍केयर' का मतलब हिंदी में होता है डरना.

ट्विटर यूजर अपने इस वाक्‍य के जरिये कहना वाहती है, 'मेरे पास मैथ से संबंधित एक डरावना जोक है, लेकिन मैं उसे कहने में डर रहा हूं.' महिला कहना यह चाहती थी लेकिन उसके कहने के तरीके ने सोशल मीडिया पर लोगों को दिमागी कसरत करने को मजबूर कर दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...