Home /News /ajab-gajab /

ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए महिला कर्मी ने मालिक को लगाया 7 कोरड़ का चूना! पॉइंट जीतने के लिए झोंक दिए असली रुपये

ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए महिला कर्मी ने मालिक को लगाया 7 कोरड़ का चूना! पॉइंट जीतने के लिए झोंक दिए असली रुपये

महिला लगातार 3 सालों तक अपने मालिक के पास से जुआ खेलने के लिए चोरी करती रही. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महिला लगातार 3 सालों तक अपने मालिक के पास से जुआ खेलने के लिए चोरी करती रही. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एक महिला ने पॉइंट्स वाला जुआ खेलने के लिए असली रुपये लगा दिए और रुपयों की जरूरत को पूरा करने के लिए अपने एम्पलॉयर से करोड़ों रुपये चुरा लिए (Woman Steal Money from Employer for gambling). ऑस्ट्रेलिया के तसमानिया (Tasmania, Australia) में रहने वाली 49 साल की रकेल नाओमी पेरी (Rachel Naomi Perri) तसमानिया वेटेरिनरी हॉस्पिटल में काम करती थीं. साल 2016 से साल 2019 के बीच उन्होंने कंपनी को लगातार ठगा (Woman Did Computer Related Fraud) और उन्हें 7 करोड़ रुपये का नुकसान करवाया.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जिन्हें जुआ खेलने की लत लगी रहती है. इस आदत के चक्कर में वो रुपये-पैसे तो हारते ही हैं, साथ में अपनी इज्जत भी खो देते हैं. हर कोई जानता है कि जुआ (Gambling Addiction) जिंदगियां खराब कर देता है मगर इसकी ऐसी आदत पड़ जाती है कि लोग इससे बचकर नहीं निकल पाते. एक महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ जिसे ऑनलाइन जुआ (Online Gambling) खेलना इतना पसंद था कि उसने अपने एम्पलॉयर को ही करोड़ों (Woman steal 7 crore rupees from employer) का चूना लगा दिया. हैरानी की बात ये थी कि महिला जो जुआ खेलती थी उसमें इनाम के तौर पर सिर्फ पॉइंट्स मिलते थे, रुपये नहीं!

    जी हां, आपने सही पढ़ा, एक महिला ने पॉइंट्स वाला जुआ खेलने के लिए असली रुपये लगा दिए और रुपयों की जरूरत को पूरा करने के लिए अपने एम्पलॉयर से करोड़ों रुपये चुरा लिए. ऑस्ट्रेलिया के तसमानिया (Tasmania, Australia) में रहने वाली 49 साल की रकेल नाओमी पेरी (Rachel Naomi Perri) तसमानिया वेटेरिनरी हॉस्पिटल में काम करती थीं. साल 2016 से साल 2019 के बीच उन्होंने कंपनी को लगातार ठगा (Woman Did Computer Related Fraud) और उन्हें 7 करोड़ रुपये का नुकसान करवाया.

    महिला ने अपने नाम के दूसरे अकाउंट में भेजे पैसे
    रकेल अकाउंट मैनेजर के पोस्ट पर काम करती थीं. उनपर आरोप है कि उन्होंने अस्पताल के साथ कंप्यूटर से जुड़ा फ्रॉड किया और अकाउंट बुक में फेरबदल किया. ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन की रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट को जानकारी दी गई कि महिला ने 3 साल के दौरान 475 फ्रॉड ट्रांसैक्शन किए. आपको बता दें कि रकेल के पास अकाउंट की अकेले पूरी जिम्मेदारी थी. वो अपने नाम के अन्य बैंक खातों, क्रेडिट कार्ड्स और पर्सनल लोन के नाम पर ट्रांसैक्शन कर रही थीं.

    पहले भी चुरा चुकी है रुपये
    सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये थी कि वो ऐसा सब सिर्फ अपनी जुए की लत को पूरा करने के लिए कर रही थीं. महिला ने पुलिस को बताया कि वो हार्ट ऑफ वेगास नाम के ऑनलाइन गेम को खेलती थीं जो एक तरह का ऑनलाइन जुआ है. इसमें कॉइन और क्रेडिट खरीदना पड़ता है जो पॉइंट्स कमाने में मदद करते हैं. मगर ये सभी पॉइंट्स सिर्फ डिजिटल होते हैं, यानी असली पैसे खर्च कर इन कॉइन्स को खरीदा जाता है और उसके बाद जो पॉइंट्स कमाए जाते हैं वो खिलाड़ी को रुपये के तौर पर नहीं मिलते. महिला ने पुलिस को ये भी बताया कि 90 के दशक में भी उन्हें पकड़ा गया था जब वो 5 लाख से ज्यादा रुपये की हेराफेरी करते हुए पकड़ी गई थीं. अब अगले महीने उन्हें सजा सुनाई जाएगी.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर