होम /न्यूज /अजब गजब /महिला के खाते में गलती से आ गए 81 करोड़ रुपये, खरीदा महल जैसा घर पर जेल में बितानी पड़ सकती है जिंदगी!

महिला के खाते में गलती से आ गए 81 करोड़ रुपये, खरीदा महल जैसा घर पर जेल में बितानी पड़ सकती है जिंदगी!

महिला को जेल हो सकती है अगर उसने कंपनी के रुपये नहीं लौटाए! (प्रतीकात्मक फोटो: Canva)

महिला को जेल हो सकती है अगर उसने कंपनी के रुपये नहीं लौटाए! (प्रतीकात्मक फोटो: Canva)

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न (Melbourne, Australia) में रहने वाली थेवामैनोगरी मैनिवेल (Thevamanogari Manivel) के खाते में अचा ...अधिक पढ़ें

हर कोई इस बात का सपना देखता है कि कभी उनके खाते में अचानक से करोड़ों रुपये आ जाएं और उनकी पूरी जिंदगी सेट हो जाए. मगर ऐसा हमेशा मुमकिन नहीं हो सकता है. बैंकों की ओर से गलतियां हो जाती हैं मगर वो उसे तुरंत ही सुधार लेते हैं. पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक महिला के साथ ऐसा हुआ कि उसके होश उड़ गए. उसके खाते में अचानक 81 करोड़ रुपये (81 crore rupees in bank account) आ गए. अगर किसी के भी खाते में इतने रुपये आ जाएं तो वो हैरान तो हो ही जाएगा. ऐसा ही महिला (money mistakenly transferred in woman’s account) के साथ भी हुआ मगर अब उसकी हरकत से उसे जेल जाना पड़ सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न (Melbourne, Australia) में रहने वाली थेवामैनोगरी मैनिवेल (Thevamanogari Manivel) के खाते में अचानक 81 करोड़ रुपये आ गए तो उसने तुरंत उन रुपयों को उड़ाने लगी. उसने वो रुपये अपनी बेटी, बहन समेत 6 लोगों में वो रुपये बांटे और उससे एक महल जैसा घर भी खरीद लिया मगर अब उनकी जिंदगी अपने महल में नहीं, बल्कि जेल में बीत सकती है. चलिए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है.

महिला के खाते में अचानक आ गए 81 करोड़ रुपये
यूनीलैड और वर्ल्ड ऑफ बज़ नाम की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार सिंगापुर की क्रिप्टो कंपनी से उन्हें पिछले साल मई में करीब 8 हजार रुपये आने थे पर कंपनी की गलती की वजह से उनके क्रिप्टो करेंसी खाते में 81 करोड़ रुपये आ गए. उन्होंने तय किया कि वो मलेशिया में रहने वाली अपनी बहन थिलागवाथी गैंगडॉरी (Thilagavathy Gangadory) को घर तोहफे में देंगी. उन्होंने 11 करोड़ रुपयों का घर खरीद लिया और पैसे उड़ाने लगे. पर 7 महीने बाद जब कंपनी ने ऑडिट किया तो उन्हें अपनी गलती के बारे में पता चला.

जाना पड़ सकता है 20 सालों के लिए जेल
मैनिवेल ने कंपनी से इस गलती के बारे में नहीं बताया बल्कि रुपये खर्च करने लगी. पिछले हफ्ते विक्टोरियन सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की और उनके साथ जतिंदर सिंह नाम के शख्स को भी दोषी माना जो उन 6 लोगों में शामिल थे जिन्हें मैनिवेल ने रुपये दिए थे. कोर्ट ने कहा कि अब उन्हें घर बेचकर कंपनी के रुपये लौटाने होंगे और बाकी के रुपये भी वापिस करने होंगे. अगर वो ऐसा करने में नाकाम होती हैं तो उन्हें 20 सालों के लिए जेल जाना पड़ सकता है. उनकी बहन पर भी यही आरोप लगा है. मैनिवेल की वकील ने कोर्ट में कहा है कि उन्हें इन रुपयों के बारे में कुछ नहीं पता और जतिंदर सिंह ने उन्हें बहकाया कि वो रुपये उनके हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें