Home /News /ajab-gajab /

baby elephant save man from drowning viral video ashas

नदी में शख्स को डूबते देख दौड़ पड़ा हाथी का बच्चा, अनोखे तरीके से बचाई जान! देखें Video

हाथी के बच्चे ने देखते ही शख्स को बचाने के लिए दौड़ लगा दी. (फोटो: Twitter)

हाथी के बच्चे ने देखते ही शख्स को बचाने के लिए दौड़ लगा दी. (फोटो: Twitter)

ट्विटर अकाउंट @MorissaSchwartz पर हाल ही में एक वीडियो (baby elephant save drowning man) रीट्वीट किया गया है जिसमें काफी इमोशनल (emotional animal videos) कर देने वाला दृश्य दिखाई दे रहा है.

कई लोगों का मानना होता है कि जानवरों में उतनी समझ नहीं है जितनी इंसानों में होती है. पर वो लोग इस मामले में बिल्कुल गलत होते हैं, क्योंकि जानवरों के अंदर भी दिल है, वो भी इमोशनली सोच सकते हैं और उन्हें भी इस बात का एहसास होता है कि कब किसकी मदद करनी है. हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Baby elephant save man from drowning) हो रहा है जो इस बात का जीता जागता सबूत है.

ट्विटर अकाउंट @MorissaSchwartz पर अक्सर अजबगजब वीडियोज (weird videos) पोस्ट किए जाते हैं जो किसी को भी हैरान कर सकते हैं. हाल ही में इस पेज पर एक वीडियो (baby elephant save drowning man) रीट्वीट किया गया है जिसमें काफी इमोशनल (emotional animal videos) कर देने वाला दृश्य दिखाई दे रहा है. वीडियो देखकर आपको पता चल जाएगा कि जानवरों के अंदर भी मानवता के अंश मौजूद होते हैं और उनका दिल भी बेहद कोमल होता है.


हाथी के बच्चे ने इंसान की बचाई जान
इस वीडियो में एक शख्स नदी में डूबता दिखाई दे रहा है. ये भी मुमकिन है कि वो डूबने का नाटक कर रहा है जिससे वो पास मौजूद हाथियों के झुंड का रिएक्शन देख सके. वो नदी की तेज धार में बहता, हाथ-पैर मारता नजर आ रहा है. दूसरी तरफ हाथियों का एक झुंड चौकन्ना हो जाता है और उसे देखने लगता है. कुछ ही पल में हाथी का एक बच्चा दौड़ते हुए उसके पास पहुंचता है और अपनी सूंड से उसे पकड़ लेता है. वो अपनी सूंड में शख्स को फंसा लेता है और फिर अपने पैर के बीच उसे सुरक्षित रखकर किनारे तक छोड़ देता है. शख्स के चेहरे पर मुस्कान साफ नजर आ रही है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
ये वीडियो वायरल हो रहा है. इसे 39 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि 50 हजार के करीब वीडियो को लाइक्स भी मिल गए हैं. कई लोगों ने वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने कहा कि इंसान इतने किस्मत वाले हैं क्योंकि उनके बुरे बरताव के बावजूद भी जानवर उनके पास रहते हैं और उनकी मदद करते हैं. एक शख्स ने कहा कि जानवरों को थोड़ा सा प्यार दिखाने से वो बिना शर्त के आपसे प्यार करने लगते हैं. एक शख्स ने भी इस बात का जिक्र किया कि वीडियो में व्यक्ति डूबने का नाटक कर रहा है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर