होम /न्यूज /अजब गजब /

पेड़ की डाली पर लटकता दिखा तेंदुए का बच्चा, जिम की तरह जंगल में कसरत करता आया नजर, देखें वीडियो

पेड़ की डाली पर लटकता दिखा तेंदुए का बच्चा, जिम की तरह जंगल में कसरत करता आया नजर, देखें वीडियो

तेंदुए का बच्चा पेड़ की डाल पर लटका दिख रहा है. (फोटो: Twitter/@susantananda3)

तेंदुए का बच्चा पेड़ की डाल पर लटका दिख रहा है. (फोटो: Twitter/@susantananda3)

इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) अक्सर अपने ट्विटर अकाउंट पर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट करते हैं जो जानवरों से जुड़े होते हैं. मगर हाल ही में उन्होंने जो वीडियो (Animal videos) पोस्ट किया है वो काफी मजेदार और क्यूट है.

अधिक पढ़ें ...

बच्चे चाहे इंसान के हों या जानवर के, उनके अंदर बचपना एक जैसा ही होता है. आपने अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा होगा कि जानवरों के बच्चे जंगल में मस्ती करते नजर आते हैं. कई बार साथ में तो कभी-कभी अकेले भी उनकी मस्ती चलती रहती है. इन दिनों एक वीडियो चर्चा में है जिसमें एक तेंदुए का बच्चा पेड़ की डाल (Leopard cub playing in jungle video) पर चढ़कर जिम की तरह पुल अप करता नजर आ रहा है.

इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) अक्सर अपने ट्विटर अकाउंट पर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट करते हैं जो जानवरों से जुड़े होते हैं. मगर हाल ही में उन्होंने जो वीडियो (Animal videos) पोस्ट किया है वो काफी मजेदार और क्यूट है. इस वीडियो में एक तेंदुए (baby leopard pull up in jungle video) का बच्चा पेड़ की डाल पर लटकता नजर आ रहा है.


डाल से लटका दिखा तेंदुए का बच्चा
वीडियो में तेंदुए का पूरा परिवार नजर आ रहा है. वो एक पेड़ की डाल पर लटका हुआ है. देखने से ऐसा लग रहा है जैसे वो डाल पर पुलअप कर रहा है, ठीक वैसे ही जैसे इंसान पुलअप करते हैं. बच्चा अपने आगे के के दोनों पैरों को डाल पर टांगकर उसपर लटका हुआ है. तभी उसकी मां वहां से गुजरती है और बच्चे का ध्यान अपनी मां की ओर खिंच जाता है. वीडियो के साथ सुशांत ने कहा- “जिंदगी की शुरुआत में पुल अप करने से खुद को मजबूत कर रहा है तेंदुए का बच्चा जिससे जीवन की आने वाली चुनौतियों में खुद को मजबूत कर पाए”

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 59 हजार व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. वीडियो को हजारों लाइक्स मिल चुके हैं. एक महिला ने कहा कि बच्चे खेलने में व्यस्थ से मगर अचानक उनकी मां चली आई और बच्चे तुरंत उनकी ओर देखने लगे. बच्चे का व्यवहार कमाल का है. एक ने कहा कि हर बच्चा खेलना चाहता है. एक ने मजाक में कहा कि ये जंगल का जिम है. एक ने आईएफएस अधिकारी की तारीफ कर कहा कि वो किस्मतवाले हैं जिन्हें ये नजारा रोज देखने को मिलता है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर