नदी से बाहर जमीन पर पड़ी थी मछली, सूअर के बच्‍चों ने बचाई जान, VIDEO वायरल

नदी से बाहर जमीन पर पड़ी थी मछली, सूअर के बच्‍चों ने बचाई जान, VIDEO वायरल
सूअर के बच्‍चों ने बचाई मछली की जान.

11 सेकंड के इस वीडियो (Viral Video) को अब तक 4.71 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है. साथ ही इसे 4 लाख लोगों ने लाइक भी किया हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एक-दूसरे की जान बचाना इंसानियत का सबब माना जाता है. ऐसा इंसानी जीवन में तो देखने को मिलता ही है. ऐसा नहीं है कि यह सिर्फ इंसानी दुनिया में ही है, ये जानवरों की दुनिया में भी देखने को मिलता है. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो (Viral Video) सामने आया है, जिसे सोशल मीडिया पर लोगों की काफी वाहवाही मिल रही है. लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. इसमें दिख रहा है कि एक मछली नदी (Fish) से बाहर जमीन पर पड़ी है. इसके बाद सूअर के बच्‍चों (Baby Pigs) ने उसे अपने मुंह से वापस पानी में ढकेलकर उसकी जान बचाई है.

इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्‍ट सर्विस के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसमें दिख रहा है कि नदी या तालाब के किनारे कुछ सूअर आवाजाही कर रहे हैं. इस बीच उन्‍हें पानी से कुछ दूरी पर जमीन में एक बड़ी मछली पड़ी दिखती है. इसके बाद वह उस मछली की जान बचाने के लिए अपने-अपने मुंह से उसे ढकेलते हैं. कुछ ही सेकंड में मछली को वे वापस पानी में भेज देते हैं.






11 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 4.71 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है. साथ ही इसे 4 लाख लोगों ने लाइक भी किया हुआ है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. हालांकि वीडियो देखने से ऐसा पता चल रहा है कि मछली शायद पानी से बाहर निकलकर मर चुकी है. इस पर एक यूजर ने लिखा है कि मछली शायद मरी हुई है. सूअरों को यह पता नहीं चला. लेकिन फिर भी उन्‍होंने उसे नदी में भेजकर उसकी जान बचाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज