होम /न्यूज /अजब गजब /मधुमक्खी के छत्ते से शहद चुराता दिखा पक्षी! वायरल वीडियो में नजर आया चिड़िया का चौंकाने वाला कारनामा

मधुमक्खी के छत्ते से शहद चुराता दिखा पक्षी! वायरल वीडियो में नजर आया चिड़िया का चौंकाने वाला कारनामा

पक्षी मधुमक्खी के छत्ते से कुछ खाता दिख रहा है. (फोटो: Twitter/@zaibatsu)

पक्षी मधुमक्खी के छत्ते से कुछ खाता दिख रहा है. (फोटो: Twitter/@zaibatsu)

ट्विटर अकाउंट @zaibatsu पर अक्सर अजबगजब वीडियोज (weird videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक पक्षी का ...अधिक पढ़ें

मधुमक्खी शहद बनाती हैं जिसे प्रोसेस कर के हम घरों में इस्तेमाल करते हैं. मधुमक्खियों का पालन भी किया जाता है जिससे शहद जुटाया जा सके. ये काम बड़ा ही खतरनाक होता है क्योंकि इन मक्खियों के छत्ते में हाथ डालने वाले को उसके डंक से बचना पड़ता है. इंसान इसके लिए खास तरह के कपड़े पहनते हैं मगर क्या आप जानते हैं कि कुछ अन्य जीव बिना किसी प्रोटेक्शन के मधुमक्खियों का शहद चुराकर चट कर जाते हैं. आपने कार्टून या फिल्मों में भालुओं को ऐसा करते देखा होगा पर असल में एक पक्षी भी शहद (Bird eating from honeybee nest video) खाने में माहिर है. इस जीव का वीडियो वायरल हो रहा है.

ट्विटर अकाउंट @zaibatsu पर अक्सर अजबगजब वीडियोज (weird videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक पक्षी का वीडियो पोस्ट किया गया है जो मधुमक्खी के छत्ते (honeybee nest viral video) पर हमला कर रहा है. वीडियो में बताया गया है कि इस पक्षी का नाम हनी बजार्ड है. दुनिया में बहुत से विचित्र जीव हैं जिनके बारे में लोगों को कम ही जानकारी होती है. इस पक्षी के बारे में निश्चित रूप से ही लोगों को कम जानकारी होगी.


मधुमक्खी के छत्ते से खाती दिखी चिड़िया
वीडियो में ये पक्षी छज्जे पर बैठा है और उसके नीचे चले छत्ते पर चोंच गड़ा रहा है. सैंकड़ों मक्खियां पक्षी के ऊपर मंडरा रही हैं और कई उसपर हमला भी कर रही हैं पर उसपर कोई असर नहीं पड़ रहा है. चिड़िया छत्ते से कुछ नोच रही है जो दावा किया जा रहा है कि शहद है. पर असल में वो शहद नहीं खा रही है, वो मक्खी के लारवा को खा रही है.

सच में चिड़िया खाती है शहद?
AZ Animals वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार ये पक्षी शहद नहीं, बल्कि मधुमक्खी का लारवा, मक्खी, कीड़े, छोटे पक्षी और मेंढकों को खाती है. इस वीडियो में भी वो छत्ते के छेदों में से अंश नोच-नोचकर खा रही है. इस वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने इस बात पर हैरानी जताई कि मक्खियों ने उसे काटा क्यों नहीं. एक ने कहा कि चिड़िया शहद जैसे मीठे लारवा को खा रही है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें