Home /News /ajab-gajab /

कार्यक्रम के बीच पोप फ्रांसिस की टोपी खींचने लगा बच्चा! इंटरनेट पर वायरल हो रहा क्यूट वीडियो

कार्यक्रम के बीच पोप फ्रांसिस की टोपी खींचने लगा बच्चा! इंटरनेट पर वायरल हो रहा क्यूट वीडियो

पोप फ्रांसिस से जुड़ा वीडियो वायरल हो रहा है. (फोटो: Twitter)

पोप फ्रांसिस से जुड़ा वीडियो वायरल हो रहा है. (फोटो: Twitter)

हाल ही में वैटिकन सिटी (Vatican City) में एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें हजारों लोग शामिल हुए थे. कार्यक्रम के दौरान स्टेज पर बैठे पोप (Pope Francis) के पास एक छोटा बच्चा चला आया जो उनके साथ शरारत करने लगा. घटना का वीडियो (Pope Francis-Boy viral video) काफी वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    ईसाई धर्म (Christianity) में रोमन कौथोलिक चर्च (Roman Catholic Church) के सबसे बड़े धर्म गुरू को पोप कहा जाता है. ईसाइयों के सबसे पवित्र शहर वैटिकन के राज्याध्यक्ष पोप होते हैं. वर्तमान में पोप फ्रांसिस (Pope Francis) पोप के पद पर आसीन हैं. पोप बेनेडिक्ट XVI के इस्तीफे के बाद वो 2003 में पोप बने थे. उनका असली नाम जॉर्ज मारियो बर्गोग्लियो है और वो अर्जेंटीना के रहने वाले हैं. इन दिनों पोप फ्रांसिस से जुड़ा एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटा सा बच्चा उनकी टोपी (Boy snatch Pope’s cap) खींचता नजर आ रहा है.

    बीते बुधवार को वैटिकन सिटी में एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें हजारों लोग शामिल हुए थे. इस समारोह में पोप स्टेज पर बैठे नजर आ रहे थे. उनके बगल में उनकी सुरक्षा से जुड़े लोग भी बैठी थे कि अचानक स्टेज पर एक छोटा बच्चा चला आया. बच्चा पोप के इर्द गिर्द ही घूमा जा रहा था मगर पोप ने उसे हटाया नहीं. बल्कि उसके साथ बहुत प्यार से पेश आए. यहां तक कि उनकी सुरक्षा से जुड़े लोगों ने बच्चे को बैठने की भी जगह दे दी. वीडियो में नजर आ रहा है कि बच्चा स्टेज पर ही खेल रहा है और उत्साह से उछल-कूद कर रहा है.


    सबसे ज्यादा मजेदार चीज वीडियो में ये दिखी कि बच्चा बार-बार पोप की टोपी उतारने पर लगा हुआ था. उसे उनकी टोपी काफी पंसद आ रही थी इसलिए वो उसे खींचने की कोशिश कर रहा था. जब पोप ने देखा कि उसे टोपी बहुत पसंद आ रही है तो उन्होंने बच्चे के लिए भी वैसी ही टोपी मंगवा दी जिससे वो बेहद खुश हो गया. ऑडियंस में बैठे श्रद्धालु भी इस दृष्य को देखकर ठहाके मार कर हंसते सुनाई दे रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि पोप अपनी स्पीच शुरू भी कर देते हैं तब भी बच्चा वहीं खेलता रहता है. पोप ने अपनी स्पीच में बताया कि बच्चा मानसिक रूप से अस्थिर है. उन्होंने कहा कि बच्चे ने जो किया वो भगवान के द्वारा किया गया है और उसने अपने सच्चे दिल से ऐसा किया है. उन्होंने बच्चे के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर