लाइव टीवी

चौथी मंजिल पर घर में खेलते हुए विंडो की रेलिंग में फंसा बच्चे का सिर, फिर हुआ ये...देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 5:56 PM IST
चौथी मंजिल पर घर में खेलते हुए विंडो की रेलिंग में फंसा बच्चे का सिर, फिर हुआ ये...देखें VIDEO
जिस समय बच्चा रेलिंंग में खतरनाक तरीके से फंसा, उस समय उसके माता-पिता घर पर नहीं थे.

ये घटना उत्तरी चीन (China) के सेंडोंग प्रांत के लिन्यी शहर की है. दिल दहलाने वाला ये वीडियो चीन के सोशल मीडिया पर इस समय वायरल हो रहा है. इस घटना में एक बच्चा फिसला और वह रेलिंग (Metal railings) के बीच खतरनाक तरीके से फंस गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 5:56 PM IST
  • Share this:
बीजिंग: चार साल का एक बच्चा (child) खेलने के लिए खिड़की पर चढ़ा, उसके बाद वह खिड़की से बाहर लगी सुरक्षा रेलिंग (Security bars) पर पहुंच गया. वहां उसका पैर फिसला और वह रेलिंग (Metal railings) के बीच खतरनाक तरीके से फंस गया. चौथी मंजिल पर वह नीचे लटक गया सिर्फ उसका सिर रेलिंग में फंसा रह गया. दिल दहलाने वाला ये वीडियो चीन के सोशल मीडिया पर इस समय वायरल हो रहा है. राहत की बात ये रही कि उस बच्चे को बचाव दल ने समय रहते सकुशल बचा लिया. ये घटना उत्तरी चीन (China) के सेंडोंग प्रांत के लिन्यी शहर की है.

सीएनएन (CNN) के मुताबिक, ये घटना सोमवार दोपहर की है. चौथी मंजिल पर रहने वाले एक परिवार में पति पत्नी उनका बच्चा और उसके दादाजी रहते हैं. सोमवार को बच्चे के माता पिता घर पर नहीं थे. चार साल का बच्चा खेलते खेलते खिड़की पर चढ़ गया. थोड़ी देर में वह खिड़की का कांच खोलकर बाहर लगी सुरक्षा रेलिंग पर बैठ गया. इसी दौरान वह फिसलकर उसमें फंस गया. उसका पूरा शरीर चौथी मंजिल से नीचे लटक गया. बच्चे का सिर रेलिंग में फंस गया. उसे रोते हुए जब उसके दादाजी ने देखा तो उनके हाथ पैर फूल गए.

फायरफाइटर्स ने शुरू किया बचाव अभियान
बच्चे के दादाजी ने इसके बाद उन्होंने सहायता के लिए फोन किया. इसके बाद मौके पर पहुंचे फायर फाइटर्स ने बचाव शुरू किया. लेकिन चौथी मंजिल पर बच्चे को बचाना इतना आसान नहीं था. उसका पूरा शरीर हवा में था और सिर रेलिंग के बीच में फंसा था.

सीजीटीएन ने एक वीडियो शेयर किया है. इसमें फायरफाइटर्स बच्चे को बचाते हुए दिख रहे हैं. फायरफाइटर्स ने बच्चे को गिरने से बचाने के लिए उसके चारों ओर रस्सी बांध दी. इसके बाद मेटल की जाली के बीच से उसे निकालने के लिए एक हाइड्रोलिक का इस्तेमाल किया. इसके बाद बच्चे को सकुशल बचा लिया गया. हालांकि इस बीच पड़ोसियों ने बच्चे के नीचे एक जाल लगा दिया था ताकि वह गिरे तो उसे कोई चोट न पहुंचे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 5:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...