Home /News /ajab-gajab /

45 सालों से प्लास्टिक बैग जमा कर रही थी महिला, हजारों थैलियां जुटाकर बना डाला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

45 सालों से प्लास्टिक बैग जमा कर रही थी महिला, हजारों थैलियां जुटाकर बना डाला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

महिला ने प्लास्टिक बैग्स जुटाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. (फोटो: Media Wales)

महिला ने प्लास्टिक बैग्स जुटाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. (फोटो: Media Wales)

वेल्स के एबर्डेयर (Aberdare) में रहने वाली 55 साल की एंजेला क्लार्क (Angela Clarke) ने अपने नाम अनोखा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवाया है. एंजेला ने 10,000 से भी ज्यादा प्लास्टिक की थैलियों को जुटाकर ये रिकॉर्ड (World Record of Plastic Bags) अपने नाम किया है.

अधिक पढ़ें ...

दुनिया में बहुत से लोग हैं जो अलग-अलग प्रकार के हुनर रखते हैं और उनकी बदौलत फेमस भी हो जाते हैं. कई बार तो ये लोग अपने टैलेंट के दम पर वर्ल्ड रिकॉर्ड (Amazing World Records) भी बना लेते हैं. मगर कई रिकॉर्ड्स ऐसे भी होते हैं जिसमें टैलेंट कम और लोगों के अंदर की लगन ज्यादा दिखाई देती है. ऐसा ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रिटेन की एक महिला ने बनाया है. महिला ने प्लास्टिक की थैलियां (Britain Woman Creates Record of Collecting Plastic bags) जुटाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बना दिया है.

वेल्स के एबर्डेयर (Aberdare) में रहने वाली 55 साल की एंजेला क्लार्क (Angela Clarke) ने अपने नाम अनोखा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवाया है. एंजेला ने 10,000 से भी ज्यादा प्लास्टिक की थैलियों को जुटाकर ये रिकॉर्ड (World Record of Plastic Bags) अपने नाम किया है मगर एंजेला का ये सफर इतना भी आसान नहीं था, हालांकि उनके लिए रोमांचक बहुत था. आपको बता दें कि साल 1976 से एंजेला को प्लास्टिक बैग्स जुटाने का शौक हुआ जब वो महज 11 साल की थीं.

woman collect plastic bags creates world record 1

महिला करीब 45 सालों से प्लास्टिक बैग्स जुटा रही थी. (फोटो: Media Wales)

कम उम्र में शुरू कर दी थी बैग जुटाने की शुरुआत
द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार उस दौरान उनका परिवार क्वीन की सिलवर जुबली मनाने में लगा था. तब उस जलसे के लिए खास तरह के प्लास्टिक बैग्स बनाए गए थे. उसके बाद जब उनके पिता जर्सी की एक ट्रिप कर के लौटे तो अपने साथ बेहद खूबसूरत काला प्लास्टिक बैग लेकर आए जिसमें सामने एक औरत की आकृति बनी थी. ये बैग एंजेला को बहुत खूबसूरत लगा और उन्होंने तुरंत ही उसे अपने कमरे में चिपका लिया. तब से उनको थैलियां जुटाने में मजा आने लगा.

22 हजार रुपये की कीमत का भी है बैग
उस दौरान सिर्फ 1 साल तक बैग जुटाने के बाद एंजेला ने 200 बैग्स इक्ट्ठा कर लिए थे. उन्हें बीबीसी के एक बच्चों से जुड़े कार्यक्रम में बुलाया गया था. इस कार्यक्रम में उनके इस शौक के बारे में सुनकर लोगों ने उन्हें बैग्स भेजना शुरू किए. कोई ओलंपिक में गया तो उसने उन्हें बैग भेज दिया तो कोई किसी खास दुकान में गया तो वहां के बैग पर साइन कर उन्हें भेजता रहा. अब उनके पास 10000 से भी ज्यादा बैग हैं और उन्होंने अपने पति की फैक्ट्री में उनके लिए एक खास जगह बना ली है. एंजेला के कलेक्शन में 1954 का एक बैग भी है और एक बैग की कीमत 22 हजार रुपये है.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर