Home /News /ajab-gajab /

कुत्तों से बात कर सकती है महिला, अपने डॉग को बना दिया लेखक! चौंका देगा औरत का अजीबोगरीब दावा

कुत्तों से बात कर सकती है महिला, अपने डॉग को बना दिया लेखक! चौंका देगा औरत का अजीबोगरीब दावा

ब्रिटेन की महिला अपने कुत्ते से बात कर सकती है और अब उसे लेखक भी बना दिया है. (फोटो: Twitter)

ब्रिटेन की महिला अपने कुत्ते से बात कर सकती है और अब उसे लेखक भी बना दिया है. (फोटो: Twitter)

नॉर्थ वेल्स (North Wales) की रहने वाली 80 साल की सिल्विया इवान्स (Sylvia Evans) ने हाल ही में ऐसा दावा किया है जिसके बाद उन्होंने सबको हैरान कर दिया है. सिल्विया ने बताया कि वो कुत्तों से बातें कर सकती हैं. अब आप कहेंगे कि कुत्तों की बातें तो कोई भी समझ सकता है. मगर सिल्विया का दावा है कि वो कुत्तों की भाषा में ही उनसे बात (Woman Speak with Dogs) करती हैं. सिल्विया ने बताया कि उनके पास 3 साल का चिहुआहुआ और जैक रसेल ब्रीड का क्रॉस (Chihuahua and Jack Russell cross) डॉग है.

अधिक पढ़ें ...

    एनिमल लवर्स (Animal Lovers) जानवरों से इंसानों के मुकाबले ज्यादा प्यार करते हैं. आपने कई एनिमल लवर्स को जानवरों की बातें समझते देखा होगा हालांकि वो उनकी जुबान को नहीं समझ पाते, सिर्फ हाव-भाव ही पढ़कर उनकी बातों को समझने की कोशिश करते हैं. मगर ब्रिटेन की एक महिला का दावा है कि वो कुत्तों की बोली (England Woman Can Speak with Dogs) समझ सकती है. हैरानी की बात ये है कि महिला अब अपने कुत्ते को लेखक (Woman’s Dog Write Book) बना चुकी है.

    नॉर्थ वेल्स (North Wales) की रहने वाली 80 साल की सिल्विया इवान्स (Sylvia Evans) ने हाल ही में ऐसा दावा किया है जिसके बाद उन्होंने सबको हैरान कर दिया है. सिल्विया ने बताया कि वो कुत्तों से बातें कर सकती हैं. अब आप कहेंगे कि कुत्तों की बातें तो कोई भी समझ सकता है. मगर सिल्विया का दावा है कि वो कुत्तों की भाषा में ही उनसे बात करती हैं. सिल्विया ने बताया कि उनके पास 3 साल का चिहुआहुआ और जैक रसेल ब्रीड का क्रॉस (Chihuahua and Jack Russell cross) डॉग है.

    कुत्ते की भोली समझ जाती है महिला
    सिल्विया ने दावा किया कि उनके पेट ने उनसे कहा कि वो किताब (Dog Becomes Writer) लिखना चाहता है. तब उन्होंने तय किया वो अपने पेट की मदद करेंगी. सिल्विया रिटायर्ड महिला हैं और अब उन्होंने अपने कुत्ते को एक लेखक बना दिया है. हालांकि लोग उन्हें पागल समझते हैं. उन्होंने कहा कि जब मैं किसी को बताती हूं कि मेरे कुत्ते ने किताब लिखी है तो वो मुझे पागल समझने लगते हैं. महिला ने कहा कि अगर वो खुद भी इस बात को सुने तो शायद हैरान रह जाए मगर ये सच है कि उसका कुत्ता लेखक बन चुका है.

    कुत्ते ने कैसे लिखी किताब
    महिला ने बताया कि उनके कुत्ते ने अपनी भाषा में उन्हें किताब डिकटेट की और उन्होंने उसे अंग्रेजी में लिख दिया. यही नहीं, ईवान्स एक आर्टिस्ट भी हैं. इसलिए उन्होंने खुद ही किताब का कवर डिजाइन किया था. उन्होंने बताया कि जब उनके पति की मौत हो गई तब से उनका कुत्ता ही उनकी लाइफ का अहम हिस्सा बन गया है. दोनों एक दूसरे के साथ खूब मस्ती करते हैं और बहुत खुश रहते हैं. उन्होंने फरवरी 2020 में कुत्ते को एडॉप्ट किया था.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर