Home /News /ajab-gajab /

british airways not allow women to select doctor as title while booking flight ticket ashas

एयरलाइन कंपनी के अनुसार 'महिलाएं' नहीं हो सकतीं 'डॉक्टर'! ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर कर औरत ने किया ट्रोल

महिला ने ट्विटर पर ब्रिटिश एयरवेज को जमकर लताड़ लगाई है. (प्रतीकात्मक फोटो: Canva)

महिला ने ट्विटर पर ब्रिटिश एयरवेज को जमकर लताड़ लगाई है. (प्रतीकात्मक फोटो: Canva)

इन दिनों ट्विटर पर जूलियाना क्लिंग (Juliana Kling) नाम की एक महिला का ट्वीट वायरल हो रहा है. वो इसलिए कि इस महिला ने ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) कंपनी को लताड़ा है जिसके बाद लोगों ने भी कंपनी को खूब ट्रोल किया है.

आज के वक्त में औरतें आसमान की बुलंदियों को छू रही हैं. वो मर्दों के कंधे से कंधा मिलाकर नहीं, बल्कि उनसे आगे चल रही हैं. महिलाएं आज के वक्त में डॉक्टर, इंजीनियर, पायलट, पत्रकार, राजनेता बन रही हैं मगर आज भी कुछ लोग इस पूर्वाग्रह में जी रहे हैं कि वो ये सब चीजें नहीं कर सकतीं. इंसान ही नहीं, अब तो लग रहा है कि पूरी की पूरी कंपनी भी इसी भ्रम में है. हाल ही में एक एयरलाइन कंपनी (Airline company technical glitch related doctor title) ने ऐसी ही भूल कर दी जिसके बाद उसे सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा.

इन दिनों ट्विटर पर जूलियाना क्लिंग (Juliana Kling) नाम की एक महिला का ट्वीट वायरल हो रहा है. वो इसलिए कि इस महिला ने ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) कंपनी को लताड़ा है जिसके बाद लोगों ने भी कंपनी को खूब ट्रोल किया है. दरअसल, कंपनी की वेबसाइट पर एक ऐसी बात जुलियाना को देखने को मिली जिसने उन्हें आहत कर दिया और उसका स्क्रीनशॉट (British Airways screenshot) उन्होंने ट्विटर पर शेयर कर दिया.


महिला ने एयरलाइन कंपनी की वेबसाइट का स्क्रीनशॉट शेयर किया
स्क्रीनशॉट के अनुसार, जुलियाना ने अपना नाम, उपनाम और टाइटल टिकट बुक (title and gender error on British Airways website) करने के दौरान रेजिस्टर किया. मगर कुछ ही पल बाद उसे एक एरर नजर आया. उसमें लिखा था कि पैसेंजर का टाइटल और जेंडर मैच नहीं कर रहा है. यानी कंपनी के अनुसार महिलाएं डॉक्टर नहीं हो सकतीं. इस वजह से महिलाएं साइट पर डॉक्टर टाइटल नहीं लगा सकतीं. अब चूंकि जुलियाना एक डॉक्टर हैं तो उन्हें ये बाद काफी खराब लगी. उन्होंने स्क्रीनशॉट के साथ लिखा- ब्रिटिश एयरवेज के अनुसार डॉक्टर और महिला मैच नहीं करते. अब ब्रिटिश एयरवेज के रिप्लाई का इंतजार है.

पोस्ट पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इसके बाद महिला पोस्ट वायरल हो गया. इसे अब तक 2 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और 16 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है. अधिकतर लोग महिला के सपोर्ट में आ गए हैं और ब्रिटिश एयरवेज को लताड़ लगा रहे हैं. कई लोग तो लगे हाथ अपनी भी भड़ास एयरलाइन पर निकाल रहे हैं. उन्होंने कुछ साल पहले का ब्रिटिश एयरवेज का एक ट्वीट खोज निकाला जिसमें वो गलती को ढकने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. एक शख्स ने कहा कि उसे भी पहले ब्रिटिश एयरवेज से ऐसी समस्याएं हो चुकी हैं जब उन्होंने उसके रीफंड का पैसा ही नहीं लौटाया था.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर