होम /न्यूज /अजब गजब /'फ्लाइट में अंडरगार्मेंट्स पहनना अनिवार्य!' पाकिस्तानी एयरलाइन्स ने क्रू मेंबर्स के लिए बनाया विचित्र नियम

'फ्लाइट में अंडरगार्मेंट्स पहनना अनिवार्य!' पाकिस्तानी एयरलाइन्स ने क्रू मेंबर्स के लिए बनाया विचित्र नियम

एयरलाइन्स ने अनिवार्य कर दिया कि केबिन क्रू के सदस्य देश की संस्कृति के अनुसार कपड़े पहनें. (फोटो: News18)

एयरलाइन्स ने अनिवार्य कर दिया कि केबिन क्रू के सदस्य देश की संस्कृति के अनुसार कपड़े पहनें. (फोटो: News18)

पाकिस्तानी मीडिया संस्थान जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पीआईए (PIA) ने ये अनिवार्य कर दिया है कि फ्लाइट के दौरान कैब ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से अक्सर ऐसी खबरें सुनाई देती हैं जिसे जानकर लोग हैरान हो जाते हैं और कई बार हंसने पर मजबूर! पाकिस्तान एयरलाइन्स से जुड़ी एक खबर ने भी ऐसा किया है. ये फरमान सुनाया है पाकिस्तान के राष्ट्रीय एयर कैरियर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (Pakistan International Airlines) ने. एयरलाइन्स ने नियम बनाया है कि क्रू मेंबर्स को फ्लाइट में अंडरगार्मेंट्स (PIA Cabin crew members wear undergarments) पहनना अनिवार्य है.

पाकिस्तानी मीडिया संस्थान जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पीआईए (PIA) ने ये अनिवार्य कर दिया है कि फ्लाइट के दौरान कैबिन क्रू (Cabin crew) सदस्य अंडरगार्मेंट्स (wear undergarments in flight) पहनें. उनके मुताबिक खराब तरह से तैयार होने पर एयरलाइन्स का नाम दुनिया में खराब होता है और लोग उन्हें बुरी नजर से देखते हैं. पाकिस्तान सरकार के एविएशन मंत्रालय ने भी कहा है कि इस नियम का गंभीरता से पालन किया जाए.
" isDesktop="true" id="4670149" >
जारी किया गया विचित्र आदेश
जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पीआईए के जनरल मैनेजर आमिर बशीर ने जारी किए गए मेमो में कहा- “ऐसा देखा गया है कि कैबिन क्रू सदस्य जब भी इंटरसिटी ट्रैवेल करते हैं तो बहुत कैजुअली कपड़े पहनते हैं. वो जब होटलों में होते हैं या कहीं घूमने भी जाते हैं तो कैजुअल लुक में नजर आते हैं. इससे एयरलाइन्स कंपनी का नाम खराब होता है. सदस्यों को ये ध्यान देना चाहिए कि वो ऐसे कपड़े पहनें जो उनके देश की संस्कृति और रीति-रिवाजों का पालन करें. जरूरी है कि कैबिन क्रू के मेंबर फ्लाइट में अंडरगार्मेंट जरूर पहनें और उनके ऊपर कायदे की फॉर्मल यूनीफॉर्म पहनें.” आदेश में ये भी कहा गया है कि ग्रूमिंग अधिकारी केबिन क्रू के सदस्यों के कपड़ों को हर वक्त मॉनीटर करें और अगर नियम न माने जाएं तो उसकी सूचना दें.

पाकिस्तानी शख्स ने फ्लाइट में तोड़ा था कांच
हाल ही में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स तब चर्चा में आया था जब एक पाकिस्तानी शख्स प्लेन के अंदर खिड़की के कांच तोड़ने की कोशिश कर रहा था. दरअसल, यात्री को प्लेन में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी गई, इस वजह से वो गुस्से में आ गया और फ्लाइट के अंदर कांच तोड़ने लगा. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

Tags: Ajab Gajab news, Pakistan, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें