होम /न्यूज /अजब गजब /VIDEO: लकड़ी पर खड़े होकर हाथ हिलाता दिखा गिरगिट, IFS अधिकारी ने की ट्रैफिक कॉन्सटेबल से तुलना!

VIDEO: लकड़ी पर खड़े होकर हाथ हिलाता दिखा गिरगिट, IFS अधिकारी ने की ट्रैफिक कॉन्सटेबल से तुलना!

गिरगिट ने हाथ ऐसे हिलाया जैसे लग रहा है कि वो ट्रैफिक पुलिस कॉन्सटेबल है. (फोटो: Twitter/@susantananda3)

गिरगिट ने हाथ ऐसे हिलाया जैसे लग रहा है कि वो ट्रैफिक पुलिस कॉन्सटेबल है. (फोटो: Twitter/@susantananda3)

IFS अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) अपने ट्विटर पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज (weird videos) पोस्ट करते रहते हैं ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

अगर आपको प्रकृति को हंसते, बात करते और अपनी भावनाओं का प्रदर्शन करते देखता है तो उसके बनाए जीवों को देखिए जो भले बोल नहीं पाते मगर अपनी हरकतों से प्रकृति की जुबान बन जाते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज वायरल होते हैं जिसमें जानवरों की मजेदार कलाबाजियां देखने को मिलती हैं जो मन मोह लेती हैं. इन दिनों एक गिरगिट (Chameleons moving hand viral video) भी इसी वजह से चर्चा में है. वो एक लकड़ी पर खड़ा ऐसे हाथ हिला रहा है जैसे वो कोई ट्रैफिक पुलिस का कॉन्सटेबल (Chameleons act like traffic police constable) हो.

IFS अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) अपने ट्विटर पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज (weird videos) पोस्ट करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक गिरगिट (chameleons sitting on wood moving hand) लकड़ी पर बैठा दिख रहा है. यूं तो गिरगिट अपनी रंग बदलने की कला की वजह से काफी फेमस है, मगर इस वीडियो में उसकी डांस स्टेप की तरह हाथ हिलाने की कला भी दिखाई दे रही है जो शायद आपने पहली बार देखी होगी.


गिरगिट ने हाथों से किया इशारा
वीडियो में एक गिरगिट पतली डंडी पर अपने निचले दोनों पैर और पूंछ के सहारे खड़ा हुआ है. उसका सिर और ऊपर के दोनों पैर हवा में हैं. इस तरह खड़े होने पर वो इंसान की तरह लग रहा है और अपने हाथों से अजबगजब साइन बनाता नजर आ रहा है. सुशांत को ये गिरगिट किसी ट्रैफिक पुलिस के कॉन्सटेबल जैसा लग रहा है. उन्होंने लिखा- “सबसे ज्यादा ट्रैफिक के वक्त ट्रैफिक पुलिस कॉन्सटेबल लोगों को दिशा बताते हुए.”

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 10 हजार के करीब व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने सुशांत की बात को गंभीरता से लिया और कहा कि कृपया ट्रैफिक पुलिस कॉन्सटेबल की कड़ी मेहनत का मजाक ना उड़ाएं. वहीं एक ने कहा कि यहां तो जीव खुद ही बहुत कन्फ्यूज लग रहा है. एक शख्स ने कमेंट कर गिरगिट से सीधे तौर पर कह दिया कि वो रंग बदलकर दिखाए. जबकि एक ने कहा कि सुशांत के पोस्ट देखकर लगता है कि वो जानवरों से बहुत प्यार करते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें