अपना शहर चुनें

States

चेन्‍नई में कपल ने समुद्र के नीचे रचाई शादी, पारंपरिक रूप से हुई सभी रस्‍में

वी चिन्‍नादुराई और श्‍वेता ने रचाई शादी. (Pic- Facebook)
वी चिन्‍नादुराई और श्‍वेता ने रचाई शादी. (Pic- Facebook)

Underwater Wedding: वी चिन्‍नादुराई पिछले 12 साल से स्‍कूबा डाइविंग कर रहे हैं. वह इसमें पूरी तरह दक्ष हैं. लेकिन उनकी होने वाली पत्‍नी श्‍वेता के लिए यह नई चीज थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 12:55 PM IST
  • Share this:
चेन्‍नई. चेन्‍नई (Chennai) में सोमवार को अनोखी शादी देखने को मिली है. यहां एक कपल ने समुद्र में गोता लगाकर पानी के नीचे ही शादी रचाई (Chennai Underwater Wedding) है. इस कपल का नाम वी चिन्‍नादुराई और एस श्‍वेता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह देश की हिंदू रीति रिवाज वाली पहली अंडरवॉटर वेडिंग कही जा रही है. दूल्‍हा-दुल्‍हन ने सोमवार को चेन्‍नई के नीलंकरई तट के पास समुद्र में पारंपरिक पोशाक में यह शादी की है. इसके बाद यह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है.

शादी के दौरान दुल्‍हन ने लाल रंग की साड़ी और दूल्‍हे ने धोती पहनी थी. इस शादी से पहले दोनों ने इसके लिए कई दिन वेट सूट पहनकर समुद्र में गोता लगाकर प्रैक्टिस की थी. दूल्‍हे वी चिन्‍नादुराई पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. साथ ही एक लाइसेंस प्राप्‍त स्‍कूबा डाइवर हैं. टाइम्‍स ऑफ इंडिया को उन्‍होंने बताया, 'यह अंडरवॉटर किया गया एक पारंपरिक शादी समारोह था. हमने सुबह मुहूर्त में समुद्र में गोता लगाया. इसके बाद एक-दूसरे को माला पहनाई.'

वी चिन्‍नादुराई पिछले 12 साल से स्‍कूबा डाइविंग कर रहे हैं. वह इसमें पूरी तरह दक्ष हैं. लेकिन उनकी होने वाली पत्‍नी श्‍वेता के लिए यह नई चीज थी. ऐसे में चिन्‍नादुराई ने श्‍वेता को कई दिनों तक इसका प्रशिक्षण दिया. अंडरवाटर शादी करने का आइडिया चिन्‍नादुराई के परिवार का था.

श्‍वेता का कहना है, 'उन्‍होंने मुझे अंडरवॉटर शादी के लिए मना लिया. इसके लिए मुझे उन्‍होंने स्‍वीमिंग पूल में ट्रेनिंग ली. इसके बाद कुछ स्‍कूबा डाइविंग के सेशन भी लिए. मैं पूरी तरह से आत्‍मविश्‍वास से पूर्ण थी और शादी कर ली. मैंने अपने आसपास पानी के नीचे मछलियों को भी देखा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज