Home /News /ajab-gajab /

Viral Video: रोते हुए मुर्गे के आंसू देखकर नम हो गईं लोगों की आंखें! कहा- 'चिकेन खाना छोड़ देंगे'

Viral Video: रोते हुए मुर्गे के आंसू देखकर नम हो गईं लोगों की आंखें! कहा- 'चिकेन खाना छोड़ देंगे'

वीडियो देखकर लोग अपने-अपने तरीके से चिड़िया के भाव का आंकलन कर रहे हैं. (फोटो: Twitter)

वीडियो देखकर लोग अपने-अपने तरीके से चिड़िया के भाव का आंकलन कर रहे हैं. (फोटो: Twitter)

जानवरों के हक की बात करने वाले एक्टिविस्ट जॉन ओबर्ग (John Oberg) ने ट्विटर पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक टर्की चिड़िया (Turkey Bird Crying Video) शख्स की गोद में लेटी है. देखने से ऐसा लग रहा है जैसे चिड़िया रो रही है और उसके आंखों से आंसू भी निकल रहे हैं. उसके हाव-भाव से पता चल रहा है कि वो उस शख्स की गोद (Turkey Bird Lying on Man's Lap video) में लेटकर बहुत आराम का एहसास कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

    अक्सर इंसान ये भूल जाता है कि जैसे उसे पीड़ा होती है, समस्याएं होती हैं, दर्द होता है वैसे ही जानवरों को भी होता है. जानवरों को भी अपनी जान से बहुत प्यार होता है. उन्हें भी अपने परिवार से लगाव होता है लेकिन इन सब चीजों पर बिना ध्यान दिए हम उनको प्रताड़ित करना नहीं बंद करते. सबसे ज्यादा अत्याचार उन जानवरों के साथ करते हैं जिन्हें हम अपने आहार का हिस्सा बना लेते हैं. मगर उनका दर्द (Painful Animal Videos) कभी हमारे सामने नहीं आ पाता. पर अब एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर मांस खाने वालों का दिल पसीज जाएगा. इस वीडियो में एक मुर्गा (Chicken Crying viral video) रोता हुआ नजर आ रहा है.

    जानवरों के हक की बात करने वाले एक्टिविस्ट जॉन ओबर्ग (John Oberg) ने ट्विटर पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक टर्की चिड़िया (Turkey Bird Crying Video) शख्स की गोद में लेटी है. देखने से ऐसा लग रहा है जैसे चिड़िया रो रही है और उसके आंखों से आंसू भी निकल रहे हैं. उसके हाव-भाव से पता चल रहा है कि वो उस शख्स की गोद (Turkey Bird Lying on Man’s Lap video) में लेटकर बहुत आराम का एहसास कर रही है. वो खुद को सुरक्षित मेहसूस कर रही है. बीच-बीच में चिड़िया अपनी आंखें भी खोल रही है मगर फिस बंद कर ले रही है.


    लोगों को मांस छोड़ने के लिए वीडियो ने किया प्रेरित
    ये तो पता नहीं चल सका है कि वीडियो में जो शख्स चिड़िया का सिर सहला रहा है वो वीडियो पोस्ट करने वाले जॉन ओबर्ग ही हैं या कोई और है मगर टर्की चिड़िया शख्स के पास काफी आराम से लेटी दिख रही है. वीडियो के साथ जॉन ने बहुत अच्छा संदेश दिया है. 24 नवंबर को शेयर किए इस वीडियो में जॉन ने लिखा- “कल थैंक्सगिविंग के मौके पर जो लोग टर्की चिड़िया खाने की प्लानिंग कर रहे हैं उन्हें ये वीडियो जरूर देखना चाहिए. कई लोग तो अपनी प्लेट पर इन्हें छोड़ देंगे.”

    कमेंट सेक्शन में भिड़ गए लोग
    वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किया है. एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया- मैं ये देखकर रोने लगा. मैं इस साल थैंक्सगिविंग के मौके पर टर्की नहीं खाऊंगा. पोस्ट पर तो शाकाहारी और मांसाहारी आपस में ही भिड़ गए. कई लोगों ने नॉनवेज खाने का समर्थन किया जबकि कई ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर